Movie prime

तेजस्वी के तीन पीए की वजह से पार्टी में हो रही टूट, नाम लेकर चेतन आनंद लगाया गंभीर आरोप

 

बिहार में महागठबंधन के विधायक लगातार टूटकर भाजपा में शामिल हो रहे हैं. आज  भरत बिंद ने अपना पाला बदल लिया. इससे पहले महागठबंधन के 6 विधायक पाला बदल चुके हैं. जिनमें राजद के 4 और कांग्रेस के 2 विधायक शामिल हैं. महागठबंधन के तीन विधायक BJP में शामिल हो गए थे. इनमें कांग्रेस के दो और RJD का एक विधायक हैं. इसके पहले 12 फरवरी को फ्लोर टेस्ट के दौरान भी RJD के तीन विधायक NDA में शामिल हो गए थे. सवाल ये उठ रहा है कि राजद के विधायक आखिरकार क्यों भाग रहे हैं. पार्टी के ही एक विधायक ने इसका जवाब दिया.

इसको लेकर लगातार बयानबाजी शुरू है. आरजेडी के बागी विधायक चेतन आनंद (Chetan Anand) ने कहा कि तीन पीए की वजह से आरजेडी में मामला बिगड़ रहा है. संजय यादव, प्रीतम यादव और मनोज झा, जब तक यह लोग आरजेडी में हैं वह लोगों को तोड़ते रहेंगे. विधायक नाखुश रहेंगे और टूटते रहेंगे. जहां मान सम्मान नहीं होगा वहां से लोग निकलेंगे. पार्टी के ज्यादातर विधायक घुटन महसूस कर रहे हैं और उनमें से कई पाला बदलने को तैयार हैं. चेतन आऩंद ने कहा कि जल्द ही राजद के दूसरे विधायक भी बीजेपी औऱ जेडीयू के साथ आयेंगे.

आरजेडी में और विधायकों की टूट के सवाल पर चेतन आनंद ने कहा कि कई एक और विधायक टूटेंगे. आरजेडी आलाकमान को सलाह देते हुए उन्होंने कहा कि वे अपने पीए को लगाम लगाए. 

बता दें कि राजद के कई और नेता संजय यादव से लेकर मनोज झा को लेकर नाराजगी जता चुके हैं. हरियाणा के रहने वाले संजय यादव को लेकर कई तरह की चर्चायें होती रही हैं. राजद के बागी विधायक कह रहे हैं कि जब तेजस्वी सरकार में थे और एक साथ पांच विभाग के मंत्री बन कर बैठे थे, तो सारी डीलिंग संजय यादव ही कर रहे थे. तेजस्वी यादव के विभाग में भी राजद के विधायकों का काम नहीं होता था. वहां भी अलग तरह की सेटिंग होती थी. 

उधर मनोज झा पर भी कई आरोप लग रहे हैं. राजद के बागी नेता कह रहे हैं कि मनोज झा का कोई जमीनी आधार नहीं है. वे सिर्फ इस गुण के कारण राज्यसभा भेजे जा रहे हैं कि वो तेजस्वी के निजी मामलों को देखते हैं. मनोज झा पर राजद के जमीनी नेताओं के साथ दुर्व्यवहार करने के भी आरोप लगे हैं. राजद के एक बागी विधायक ने ये भी कहा कि तेजस्वी जब डिप्टी सीएम थे तो मनोज झा क्या-क्या डीलिंग कर रहे थे इसकी जांच होनी चाहिये.