Movie prime

बिहार में होगा बड़ा खेला! बदल रहा नीतीश का मूड? सियासी हलचल तेज

 

बिहार में 17 महीने पहले बनी नीतीश-तेजस्वी सरकार डगमग हालत में दिख रही है. बिहार कोई बड़ा खेला होने की उम्मीद जताई जा रही है. फ़िलहाल बिहार में घट रही राजनीतिक घटना भी इसी ओर इशारा कर रही है. ऐसा अनुमान जताया जा रहा है नीतीश कुमार का मूड फिर से बदल रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भी नीतीश कुमार का नाम ट्रेंड कर रहा है. 

JDU और RJD में खटपट 

जिस तरह नीतीश कुमार ने पहले परिवारवाद पर सवाल खड़ा किया. उसके बाद लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य के ट्वीट ने बिहार की सियासत में हलचल तेज कर दी. जिसमें उन्होंने शायराना अंदाज में जो ताना मारा है. उसे नीतीश कुमार से ही जोड़ कर देखा जा रहा है. रोहिणी आचार्य ने एक  के बाद एक तीन ट्वीट किया है. इस ट्वीट पर सियासी बावल मचने के बाद रोहणी आचार्य ने तीनों ट्वीट को डिलीट कर दिया.

कैबिनेट बैठक में असहज नीतीश और तेजस्वी 

वहीं आज हुई नीतीश  कैबिनेट की बैठक भी महज 20 मिनट तक चली. कैबिनेट बैठक के बाद होने वाली प्रेस ब्रीफिंग को रद्द कर दिया. ऐसी जानकारी मिली है कि कैबिनेट की बैठक के दौरान तेजस्वी और नीतीश के बीच बहुत ज्यादा बातचीत नहीं हुई. दोनों एक दुसरे के सामने असहज भी दिखे. 

राहुल की यात्रा से नीतीश की दूरी 

तमाम हलचल के बीच राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा से भी नीतीश कुमार ने कन्नी काट ली. पहले ऐसी खबरें थी कि  राहुल गांधी की यात्रा जब बिहार आएगी तो उसमें नीतीश कुमार शामिल होंगे. लेकिन अब ये साफ हो गया है कि नीतीश कुमार इसमें शामिल नहीं होंगे.