Movie prime

नीतीश के नाम पर NDA में खटपट, कोई खुश, कोई संतुष्ट, किसी को शंका, किसी की क्लियर नहीं मंशा

 

बिहार में राजनीतिक हलचल काफी तेज है. नीतीश कुमार के करवट बदलने की आशंका लगातार बढ़ी हुई है. ऐसा कहा जा रहा है कि जदयू और भाजपा की गठबंधन एक बार फिर से होने वाला है. इसको लेकर एनडीए के घटक दलों की अलग-अलग प्रतिक्रिया सामने आई है. भाजपा की तरफ से नीतीश कुमार को हरी झंडी दिखा दी गई है. कोई नीतीश कुमार के स्वागत की तैयारी में है, कोई संतुष्ट है, किसी को नीतीश कुमार पर शंका है तो किसी की मंशा अभी तक क्लियर नहीं हुई है. 

BJP दरवाजा खोलने को तैयार

नीतीश कुमार के लिए दरवाजा बंद होने का दावा  करने वाली भाजपा ने दरवाजा खोलने का संकेत दे दिया है. भाजपा नेताओं के सुर बिलकुल बदले हुए दिख रहे हैं. भाजपा के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी और पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने साफ कहा है कि राजनीति  में किसी के लिए दरवजा हमेशा के लिए बंद नहीं रहता है. 

मांझी की पार्टी संतुष्ट

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हम(सेक्युलर) पूरी तरह से संतुष्ट है. जीतन राम मांझी  ने पहले ही ये संकेत दे दिया है कि बिहार में आज बड़ा खेला होने वाला है. वहीं जीतन राम मांझी के बेटे और हम(सेक्युलर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सुमन मांझी नीतीश कुमार को सीएम के रूप में भी एक्सेप्ट करने को तैयार है. उन्होंने कहा कि हमलोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लीडरशिप में आए हैं उनके द्वारा जो भी फैसला लिया जाएगा वो देशहित और राज्यहित में होगा. पीएम मोदी के नेतृत्व में ही सब चलेगा संतोष मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बारे में कहा कि उन्होंने एक दलित के बेटे जीतनराम मांझी को बिहार का सीएम बनाया. यह बात अलग है कि जीतनराम मांझी के बारे में कुछ बात गलत बोले थे इसका एहसास उनको भी हो गया है. यदि नीतीश जी सीएम बनते हैं तो हमलोगों को कोई परेशानी नहीं होगी. हमलोग पूरी निष्ठा और मजबूती के साथ एनडीए के साथ हैं और आगे भी साथ बने रहेंगे.

उपेंद्र कुशवाहा को नीतीश पर शंका

नीतीश कुमार के एनडीए में आने को लेकर लग रहे अनुमान को लेकर रालोजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, नीतीश कुमार को पर शंका की स्थिति में हैं. उपेंद्र कुशवाहा का कहना है कि अभी चर्चा लगातार है कि नीतीश कुमार फिर एनडीए गठबंधन में आएंगे. यह बात तो सही है कि जहां हैं वहां नीतीश जी काफी परेशान हैं इसीलिए वहां से निकलना चाहते हैं.अगर भाजपा के साथ गठबंधन में आएंगे तो फिर लोकसभा चुनाव के बाद साथ में रहेंगे या नहीं, यह भी एक बड़ा सवाल है.

चिराग की मंशा क्लियर नहीं

नीतीश कुमार को लेकर एनडीए के घटक दलों की अलग-अलग प्रतिक्रिया सामने आई है. लेकिन लोजपा(रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान की मंशा क्लियर नहीं है. उन्होंने नीतीश कुमार के एनडीए में आने को लेकर कुछ भी खुल कर नहीं बोला है . मिली जानकारी के अनुसार गृह मंत्री अमित शाह ने चिराग पासवान को मिलने के लिए दिल्ली भी बुलाया है.