Movie prime

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के निधन पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की

 

 भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के निधन की सूचना से पटना समेत पूरे बिहार में शोक की लहर है. व्यवहार कुशलता के धनी सुशील मोदी व्यवसायी समेत समाज के विभिन्न वर्गों के बीच लोकप्रिय रहे. न सिर्फ भाजपा, बल्कि अन्य दलों के नेताओं व कार्यकर्ताओं से भी उनके बेहतर संबंध रहे. 

केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि भाजपा परिवार के लिए यह अपूरणीय क्षति है। 55 सालों का मेरा उनसे संबंध था। मेरे दुख सुख के साथी थे। कुछ दिन पूर्व ही जब उनके बीमारी की खबर मुझे मिली थी। मैं उनके दिल्ली आवास पर गया था और मैं उनसे कहा था कि आप योद्धा है और आप इस लड़ाई को जीत कर आएंगे। लेकिन ईश्वर को कुछ और मंजूर था। वह मेरे अजीज मित्र थे। हम दोनों का संबंध है, भाई की तरह था। संघर्ष के साथी थे। सार्वजनिक जीवन की शुरुआत एक साथ ही की थी। उनके निधन के खबर के उपरांत मैं भावुक हो गया। उनके साथ के पल एक-एक कर आंखों के सामने आने लगे हैं। सुशील जी, हमेशा याद किए जाएंगे। प्रभु श्री राम उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पार्टी में अपने मूल्यवान सहयोगी और दशकों से मेरे मित्र रहे सुशील मोदी के निधन से अत्यंत दुख हुआ है. बिहार में भाजपा के उत्थान और उसकी सफलताओं के पीछे उनका अमूल्य योगदान रहा है. आपातकाल का पुरजोर विरोध करते हुए उन्होंने राजनीति में अपनी अलग पहचान बनायी थी. वे बेहद मेहनती और मिलनसार विधायक के रूप में जाने जाते थे. राजनीति से जुड़े विषयों को लेकर उनकी समझ बहुत गहरी थी. जीएसटी पारित करने में उनकी भूमिका सदैव स्मरणीय रहेगी.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत ने कहा है कि बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री व सांसद श्री सुशील कुमार मोदी के अचानक निधन से अतीव दुःख हुआ है. इस समय हम सब की भावना उनके परिवार तथा असंख्य मित्र-प्रशंसकों के साथ है. संघ के निष्ठावान स्वयंसेवक एवं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री रहे सुशील जी सारे देश विशेषतः बिहार की चिंता करते थे. उनके निधन से एक जागृत सामाजिक कार्यकर्ता व कुशल राजनीतिक नेता को हमने खोया है. वे सार्वजनिक जीवन में सैद्धांतिक निष्ठा व पारदर्शिता के आदर्श उदाहरण थे. उनके परिवार को अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि उन्हें दुःख सहन करने की शक्ति दे तथा दिवंगत आत्मा को सद्गति प्रदान करे. ॐ शांन्तिः.