Movie prime

बिहार की 5 सीटों पर वोटिंग जारी, दोपहर 3 बजे तक 46.69 फीसदी वोटिंग

 

 लोकतंत्र के सबसे बड़े महापर्व लोकसभा का चुनाव हो रहा है. बिहार में सभी सात चरणों में मतदान होने हैं. आज तीसरे चरण की वोटिंग हो रही है. सुबह 7 बजे से मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. तीसरे चरण के लिए बिहार की पांच लोकसभा क्षेत्र में वोटिंग हो रही है. आज उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में कैद हो जाएगा. जहां पर मतदान हो रहे हैं, उसमें झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया लोकसभा क्षेत्र शामिल हैं.


बिहार की पांच लोकसभा सीटों झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया में दोपहर 3 बजे तक औसत 46.69 फीसदी वोटिंग हुई है।  चुनाव आयोग की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार, झंझारपुर में दोपहर 3 बजे तक 42.94 फीसदी वोटिंग हुई है जबकि सुपौल में 3 बजे तक 48.36 प्रतिशत, अररिया में 3 बजे तक 48.98 फीसदी, मधेपुरा में 46.59 फीसदी और खगड़िया लोकसभा सीट पर 3 बजे तक 46.65 फीसदी वोटिंग हुई है। पांच सीटों पर दोपहर 3 बजे तक औसत कुल 46.69 फीसदी वोटिंग हुई है।
 

बता दें कि तीसरे चरण की वोटिंग के दौरान मौसम मेहरबान हुआ है। सुहाने मौसम के बीच बड़ी संख्या में वोटर्स अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं। मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। ऐसे में तीसरे चरण के चुनाव में पिछले दो चरणों के चुनाव से अधिक वोटिंग होने की संभावना है। मतदाताओं को कोई परेशान न हो इसको लेकर आयोग की तरफ से सभी तरह के जरूरी इंतजाम किए गए हैं।