Movie prime
IND vs SA : भारत के खिलाफ सीरीज के लिए तैयार हैं डेविड मिलर, जानें क्या कहा
 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार से पांच मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत हो रही है. टीम इस वक्त दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान में जमकर अभ्यास कर रही हैं. दोनों टीमों के बीच 9 जून से पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. 

IND vs SA T20 Series Such is the pitch of Arun Jaitley Stadium Team India  careful IND vs SA T20 Series : ऐसी है अरुण जेटली स्टेडियम की पिच, टीम  इंडिया सावधान -

बता दें कि सीरीज का पहला मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. इस सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर ने कहा कि भारत के खिलाफ उसके घरेलू मैदान पर खेलने की चुनौती उन्हें पसंद है. आगामी पांच मैचों की टी-20 सीरीज में भारत का सामना करने के लिए उत्सुक हैं.

सा.अफ़्रीका के डेविड मिलर की टी-20 में ऐसी पारी की टूट गए कई रिकॉर्ड -  India TV Hindi News

आगे बता दें कि मिलर आईपीएल 2022 सीजन में शानदार फॉर्म में थे. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने गुजरात टाइटंस की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने 16 मैचों में 68.71 के औसत से 481 रन बनाए. जिसमें दो अर्द्धशतक शामिल है. इस दौरान मिलर का स्ट्राइक रेट  142.72 का रहा था. एसए क्रिक मैग से बात करते हुए 32 साल के मिलर ने स्वीकार किया कि आईपीएल ने भारत को कई टैलेंट दिए हैं और इससे टीम इंडिया मजबूत हुई है. आईपीएल की वजह से भारतीय खिलाड़ी दबाव से निपटने में माहिर हुए हैं. मिलर ने कहा कि भारत के पास कुछ बड़े मैच विनर्स हैं और टी-20 सीरीज दिलचस्प रहने वाली है. आईपीएल निश्चित रूप से उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मदद करेगा. हमें पता है कि फिलहाल उनके पास सबसे मजबूत टीम नहीं है. लेकिन जो भी खिलाड़ी खेल रहे हैं, वह सभी मैच विनर्स हैं. यह एक चुनौतीपूर्ण सीरीज रहने वाली है. मुझे उम्मीद है कि हम उन्हें हरा सकेंगे.

डेविड मिलर

वहीं डेविड मिलर ने इससे पहले 2019 में तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था. तब उन्हें ज्यादा बल्लेबाजी नहीं मिली थी. पहला टी-20 बारिश के कारण धुल गया था. वहीं, दूसरे मैच में मिलर ने 15 गेंदों पर 18 रन की पारी खेली थी. तीसरे में मिलर को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला. मिलर ने कहा कि भारत के खिलाफ सीरीज वर्ल्ड कप के लिहाज से शानदार है और इससे कमियों को दूर करने का मौका मिलेगा. उन्होंने कहा- हमने पिछले साल विश्व कप के बाद से कोई टी-20 नहीं खेला है. सलिए इस सीरीज के जरिए हम एकजुट हो सकेंगे. हमने पिछले डेढ़ साल में एक अच्छी टीम बनाई है और हमलोग अपनी भूमिकाओं को बेहतर ढंग से समझ रहे हैं. मुझे लगता है कि इस सीरीज से हम अपने कुछ कमियों को दूर कर सकेंगे और वापस जीत की पटरी पर लौटेंगे. जहां हमने पिछले साल विश्व कप को छोड़ा था. ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी विश्व कप के लिए इससे खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ेगा. भारत के खिलाफ नौ जून को दिल्ली में होने वाला टी-20 मैच. नवंबर 2021 के बाद से दक्षिण अफ्रीका का पहला टी-20 मैच होगा.