Movie prime

Jio को टक्कर देने वाला धांसू प्लान लेकर आया Airtel, बस कराना होगा इतने का रिचार्ज

देश में सस्ते प्लान को लेकर कंपनियों के बीच टक्कर जारी है. हर कंपनी कम कीमत वाला प्लान पेश कर ग्राहकों को लुभाने में लगी हुई है. मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस जियो ने टेलीकॉम सेक्टर में कदम रखते हुए डेटा को लेकर क्रांति ला दी. अब कंपनी ब्रॉडबैंड सेक्टर में मजबूती से उतरने… Read More »Jio को टक्कर देने वाला धांसू प्लान लेकर आया Airtel, बस कराना होगा इतने का रिचार्ज
 

देश में सस्ते प्लान को लेकर कंपनियों के बीच टक्कर जारी है. हर कंपनी कम कीमत वाला प्लान पेश कर ग्राहकों को लुभाने में लगी हुई है. मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस जियो ने टेलीकॉम सेक्टर में कदम रखते हुए डेटा को लेकर क्रांति ला दी. अब कंपनी ब्रॉडबैंड सेक्टर में मजबूती से उतरने की तैयारी में है. जियो अपनी GigaFiber FTTH सर्विस को लाने की तैयारी कर रहा है. ऐसे में बाकी कंपनियां खासकर एयरटेल किसी भी आगामी चुनौती से निपटने के लिए दूसरी छोर से तैयारी कर रही हैं. जियो से मुकाबला करने के लिए एयरटेल ने भी खास ब्रॉडबैंड प्लान्स ऑफर पेश किया है. आइए जानते हैं एयरटेल ब्रॉडबैंड के कुछ ऐसे ही प्लान्स के बारे में जिनमें यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा के साथ और भी मुफ्त कॉलिंग का फायदा भी दिया जा रहा है.

देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो एयरटेल 1,999 रुपए का अनलिमिटेड प्लान ऑफर कर रहा है. इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा के साथ अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स भी ऑफर किया जा रहा है. प्लान को सब्सक्राइब करने पर नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम का भी फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा. 6 महीने के लिए इस प्लान को सब्सक्राइब करने के लिए यूजर्स को 1,849 रुपए और ऐनुअल सब्सक्रिप्शन के लिए 1,699 रुपए देने होंगे. यहां इंटरनेट की स्पीड 100 Mbps तक मिलेगी. साथ ही इस प्लान में नेटफ्लिक्स और ऐमेजॉन प्राइम का सब्सक्रिप्शन भी ग्राहकों को मिलेगा.

हैदराबाद में एयरटेल के प्लान्स और भी शानदार हैं. यहां अनलिमिटेड डेटा केवल हाई एंड प्लान्स में ही नहीं दिए जा रहे हैं. बल्कि बदलाव के बाद अब 6,99 रुपये और 1,299 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान्स में भी अनलिमिटेड डेटा दिया जा रहा है. वहीं 1,599 रुपये वाले प्लान में 300 Mbps स्पीड के साथ 300GB डेटा एक महीने के लिए मिलेगा. साथ ही ग्राहकों को 1,599 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान के साथ 1000GB बोनस डेटा भी मिलेगा. हालांकि बाकी प्लान्स बोनस डेटा के लिए एलिजिबल नहीं हैं.

इसके अलावा देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां भी दिल्ली की तरह 1,999 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान मौजूद है. हालांकि यहां अनलिमिटेड डेटा एक महीने में केवल 3.3TB तक सीमित होगा. खास बात ये है कि एयरटेल अपने कई प्लान्स के साथ नेटफ्लिक्स और ऐमेजॉन प्राइम का फायदा देता है और साथ ही कई ऑफर्स भी मिलते हैं.