Movie prime

चंद्रयान 2 मिशन पर बोले मोदी- वैज्ञानिकों पर गर्व है, हौसला कमजोर नहीं मजबूत हुआ

चंद्रयान-2 का चांद पर उतरने से ठीक पहले संपर्क टूट गया और वैज्ञानिक परेशान हो उठे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वैज्ञानिकों का हौसला बढ़ाया है और उन्होंने इसरो के कंट्रोल सेंटर से देश को भी संबोधित किया. पीएम मोदी ने इस दौरान वैज्ञानिकों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि आज भले ही हमारी सफलता में कुछ… Read More »चंद्रयान 2 मिशन पर बोले मोदी- वैज्ञानिकों पर गर्व है, हौसला कमजोर नहीं मजबूत हुआ
 

चंद्रयान-2 का चांद पर उतरने से ठीक पहले संपर्क टूट गया और वैज्ञानिक परेशान हो उठे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वैज्ञानिकों का हौसला बढ़ाया है और उन्होंने इसरो के कंट्रोल सेंटर से देश को भी संबोधित किया.

पीएम मोदी ने इस दौरान वैज्ञानिकों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि आज भले ही हमारी सफलता में कुछ रकावटों आईं हों लेकिन इससे हमारा हौसला कमजोर नहीं पड़ा है बल्कि और अधिक मजबूत हुआ है. पीएम ने आगे कहा कि आज हमारी सफलता के रास्ते में भले ही एक रुकावट आई लेकिन हम अपनी मंजिल से डिगे नही.

PM मोदी ने आगे कहा की ने हर मुश्किल, हर संघर्ष, हर कठिनाई, हमें कुछ नया सिखाकर जाती है, कुछ नए आविष्कार, नई टेक्नोलॉजी के लिए प्रेरित करती है और इसी से हमारी आगे की सफलता तय होती हैं. ज्ञान का अगर सबसे बड़ा शिक्षक कोई है तो वो विज्ञान है. विज्ञान में विफलता नहीं होती, केवल प्रयोग और प्रयास होते हैं.