Movie prime

वाराणसी में 125 साल के बुजुर्ग ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में दुनिया के सबसे बुजुर्ग शख्स स्वामी शिवानंद ने कोरोना वैक्सीन लगवाई. वाराणसी के दुर्गाकुंड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर वॉक इन रजिस्ट्रेशन के बाद स्वास्थ्यकर्मियों ने उन्हें कोविशिल्ड की पहली डोज दी. 125 साल के स्वामी शिवानंद वाराणसी के भेलूपुर क्षेत्र के कबीरनगर में रहते हैं. मेडिकल स्टाफ टीका लगाने… Read More »वाराणसी में 125 साल के बुजुर्ग ने लगवाई कोरोना वैक्सीन
 
वाराणसी में 125 साल के बुजुर्ग ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में दुनिया के सबसे बुजुर्ग शख्स स्वामी शिवानंद ने कोरोना वैक्सीन लगवाई. वाराणसी के दुर्गाकुंड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर वॉक इन रजिस्ट्रेशन के बाद स्वास्थ्यकर्मियों ने उन्हें कोविशिल्ड की पहली डोज दी. 125 साल के स्वामी शिवानंद वाराणसी के भेलूपुर क्षेत्र के कबीरनगर में रहते हैं.

मेडिकल स्टाफ टीका लगाने में कुछ झिझक रहा था, लेकिन शिवानंद को कोई झिझक नहीं थी. उन्होंने जैब पाने पर जोर दिया और अपना पहला डोज प्राप्त किया. भेलूपुर क्षेत्र के कबीर नगर कॉलोनी निवासी शिवानंद जैब लेने अकेले वैक्सीन सेंटर पहुंचे थे. वह केंद्र पर आधे घंटे तक इंतजार करते रहे और फिर टीका लगवाकर घर चले गए.

शिवानंद ने कहा कि उनकी लंबी उम्र का कारण ‘सादा भोजन और नियमित जीवन’ है. उन्होंने कहा, ”मैं 3 बजे उठता हूं और गंगा नदी में स्नान के लिए जाता हूं. फिर मैं योग करता हूं. मैं बहुत कम या बिना तेल और मसाले वाला बहुत सादा भोजन करता हूं. मैं एक बहुत गरीब परिवार से आता हूं और आज तक, मेरे पास कभी पूर्ण आहार नहीं रहा है. मैं अपनी भूख का केवल आधा ही खाना खाता हूं. ऐसा करना मुझे मेरी विनम्र पृष्ठभूमि की याद दिलाता रहता है.”