Movie prime
26/11 हमले के 13 साल हुए पूरे, राष्ट्रपति कोविंद सहित कई नेताओं ने शहीदों को श्रद्धांजलि
 

मुंबई में हुए भयानक हमले को 26 नवंबर, 2021 यानी आज पूरे 13 साल हो गए. आज ही का दिन था। जब पाकिस्तान में मौजूद जिहादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के 10 लोगों ने मुंबई के ताज होटल पर हमला कर दिया था और 4 दिनों में 12 हमलों को अंजाम दिया था. ताजमहल पैलेस होटल, नरीमन हाउस, मेट्रो सिनेमा और छत्रपति शिवाजी टर्मिनस सहित अन्य स्थानों पर हुए हमलों में 15 देशों के 166 लोग मारे गए थे.

आपको बता दे कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी 13वीं बरसी पर ट्वीट कर कहा - ’26/11 मुंबई आतंकी हमले के शहीदों और पीड़ितों को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि. कर्तव्य के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले सुरक्षाबलों की बहादुरी और बलिदान के लिए राष्ट्र हमेशा उनका आभारी रहेगा.

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी शहीदों और पीड़ितों को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट करके कहा- ‘मुंबई पर 26 नवंबर को हुए आतंकी हमले की 13वीं बरसी पर, हम उन बेकसूर लोगों को याद कर रहे हैं, जिन्हें हमने खो दिया है. उन हमलों में जान गंवाने वाले सभी लोगों को मेरी श्रद्धांजलि. हमारे सुरक्षा बलों ने 26/11 के हमलों के दौरान अनुकरणीय साहस का परिचय दिया है. मैं उनकी बहादुरी और बलिदान को सलाम करता हूं.’ विदेश मंत्री एस जयशंकर ने हमले के समय की तस्वीर शेयर करते हुए अपने ट्वीट के कैप्शन में लिखा है, ‘कभी नहीं भूलेंगे.’

इतना ही नहीं गृहमंत्री अमित शाह ने अपने ट्वीट में लिखा है- ‘मुंबई 26/11 आतंकी हमलों में जान गंवाने वालों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि देता हूं और उन सभी सुरक्षाकर्मियों के साहस को सलाम करता हूं, जिन्होंने कायरतापूर्ण हमलों में आतंकवादियों का डटकर सामना किया. पूरे देश को आपकी वीरता पर गर्व रहेगा. कृतज्ञ राष्ट्र सदैव आपके बलिदान का ऋणी रहेगा.

 

Read more at: https://newshaat.com/bollywood/this-committee-of-delhi-assembly-sent-summons-to-actress/cid5822703.htm