Movie prime
संविधान दिवस के कार्यक्रम का 14 पार्टियों ने किया बहिष्कार
 

संविधान दिवस के मौके पर आज संसद भवन में केंद्र सरकार ने एक कार्यक्रम आयोजित किया है, जिसका कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, डीएमके, टीएमसी समेत 14 पार्टियों ने बहिष्कार कर दिया है. जिससे विपक्षी दलों और सरकार की तनातनी सामने आ गई है. वहीं दूसरी और पीएम मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महात्मा गांधी और बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर को नमन किया. 

आपको बता दे कि अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, हमारा संविधान ये सिर्फ अनेक धाराओं का संग्रह नहीं है, हमारा संविधान सहस्त्रों वर्ष की महान परंपरा, अखंड धारा उस धारा की आधुनिक अभिव्यक्ति है. उन्होंने कहा कि भारत एक ऐसे संकट की ओर बढ़ रहा है, जो संविधान को समर्पित लोगों के लिए चिंता का विषय है, लोकतंत्र के प्रति आस्था रखने वालों के लिए चिंता का विषय है और वो है पारिवारिक पार्टियां. उन्होंने कहा कि योग्यता के आधार पर एक परिवार से एक से अधिक लोग जाएं, इससे पार्टी परिवारवादी नहीं बन जाती है लेकिन एक पार्टी पीढ़ी दर पीढ़ी राजनीति में है.

zx

पीएम ने कहा कि इस संविधान दिवस को इसलिए भी मनाना चाहिए, क्योंकि हमारा जो रास्ता है, वह सही है या नहीं है, इसका मूल्यांकन करने के लिए मनाना चाहिए. पीएम ने कहा कि बाबासाहेब अम्बेडकर की 125वीं जयंती थी, हम सबको लगा इससे बड़ा पवित्र अवसर क्या हो सकता है कि बाबासाहेब अम्बेडकर ने जो इस देश को जो नजराना दिया है, उसको हम हमेशा एक स्मृति ग्रंथ के रूप में याद करते रहें. 

Read more at: https://newshaat.com/top-stories/malayalam-lyricist-bichu-tirumala-passes-away-at-80/cid5826679.htm