Movie prime

ब्रिटेन से भारत आए 20 लोग कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

ब्रिटेन सहित आधा दर्जन जगहों पर मिले कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन ने दुनिया भर में दहशत फैला रखी है. इधर ब्रिटेन से भारत आए 20 लोगों के कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद हड़कंप मच गई है. वही दूसरी ओर पॉजिटिव लोगों को क्वारनटीन कर दिया गया है और उनके सैंपल टेस्ट के… Read More »ब्रिटेन से भारत आए 20 लोग कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप
 
ब्रिटेन से भारत आए 20 लोग कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

ब्रिटेन सहित आधा दर्जन जगहों पर मिले कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन ने दुनिया भर में दहशत फैला रखी है. इधर ब्रिटेन से भारत आए 20 लोगों के कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद हड़कंप मच गई है. वही दूसरी ओर पॉजिटिव लोगों को क्वारनटीन कर दिया गया है और उनके सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए हैं. बता दे कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन ने भारत में कदम रख दिया हैं ये तो उन लोगों के टेस्ट के नतीजों से पता चलेगा.

आपको बता दे कि, ब्रिटेन आने-जाने वाली सभी फ्लाइट्स पर मंगलवार रात से रोक लागू हो गई है. लेकिन इससे पहले काफी यात्री मुंबई और दिल्ली समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में आए हैं. अब इन यात्रियों की निगरानी की जा रही है. बता दे नीति आयोग के सदस्य डॉक्टर वीके पॉल ने कहा कि ब्रिटेन में मिला कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन सुपर स्प्रेडर साबित हो सकता है, क्योंकि नए स्ट्रेन से संक्रमण की रफ्तार के 70 फीसद तक बढ़ने की आशंका है. वही दूसरी ओर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामले 3 लाख से कम हैं और ये पिछले 163 दिनों में सबसे कम है.