Movie prime
अग्निवीरों को रक्षा मंत्रालय में भी नौकरी के लिए मिलेगा 10% आरक्षण
 

अग्निपथ को लेकर जारी बवाल के बीच अब रक्षा मंत्रालय ने भी अग्निवीरों को लेकर बड़ा ऐलान किया है. रक्षा मंत्रालय ने अपने मंत्रालय के तहत होने वाली भर्तियों में अग्निवीरों को 10 फीसदी आरक्षण देने का ऐलान किया है. ये जानकारी रक्षा मंत्रालय ने ट्वीट कर दी है. 

Rajnath Singh | Boeing : Rajnath Singh meets executives of US aerospace  giants Boeing and Raytheon


आपको बता दें कि रक्षा मंत्रालय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 10% आरक्षण भारतीय तटरक्षक बल और रक्षा नागरिक पदों और सभी 16 रक्षा सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में लागू किया जाएगा. यह आरक्षण भूतपूर्व सैनिकों के लिए मौजूदा आरक्षण के अतिरिक्त होगा.

एक और ट्वीट करते हुए रक्षा मंत्रालय ने लिखा कि, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आवश्यक पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले 'अग्निवर्स' के लिए रक्षा मंत्रालय में नौकरी की रिक्तियों के 10% को आरक्षित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

वैसे बता दें इससे पहले गृह मंत्रालय ने भी  बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि , गृह मंत्रालय ने CAPFs और असम राइफल्स में होने वाली भर्तियों में अग्निपथ योजना के अंतर्गत 4 साल पूरा करने वाले अग्निवीरों के लिए 10% रिक्तियों को आरक्षित करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है. गृह मंत्रालय ने आगे लिखा कि,  CAPFs और असम राइफल्स में भर्ती के लिए अग्निवीरों को निर्धारित अधिकतम प्रवेश आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट देने का निर्णय किया है और अग्निपथ योजना के पहले बैच के लिए यह छूट 5 वर्ष होगी.

Amit Shah to attend Western Zonal council meeting in Diu tomorrow –  ThePrint – ANIFeed