Movie prime
अग्निवीरों के लिए गृह मंत्रालय ने किया बड़ा ऐलान, CAPF और असम राइफल्स में मिलेगा 10 फीसदी आरक्षण
 

अग्निपथ को लेकर जारी बवाल के बीच गृह मंत्रालय ने एक बड़ा ऐलान किया है. गृह मंत्रालय ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि, अग्निवीरों के लिए CAPF और असम राइफल्स में भर्ती के लिए 10% रिक्तियों को आरक्षित करने का निर्णय लिया है. साथ ही युवकों को आयुसीमा में भी छूट देने का फैसला किया है. 

Amit Shah to attend Western Zonal council meeting in Diu tomorrow –  ThePrint – ANIFeed

आपको बता दें कि गृह मंत्रालय द्वारा ट्वीट करके ये जानकारी दी गई है. गृह मंत्रालय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, गृह मंत्रालय ने CAPFs और असम राइफल्स में होने वाली भर्तियों में अग्निपथ योजना के अंतर्गत 4 साल पूरा करने वाले अग्निवीरों के लिए 10% रिक्तियों को आरक्षित करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है.

वहीं दूसरे ट्वीट में  गृह मंत्रालय ने लिखा कि, साथ ही गृह मंत्रालय ने CAPFs और असम राइफल्स में भर्ती के लिए अग्निवीरों को निर्धारित अधिकतम प्रवेश आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट देने का निर्णय किया है और अग्निपथ योजना के पहले बैच के लिए यह छूट 5 वर्ष होगी.

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा अग्निपथ योजना की घोषणा करने के बाद से देश के कई राज्यों में युवाओं ने बवाल करना शुरू कर दिया है. जगह-जगह रेल मार्ग व सड़क मार्ग को बाधित कर दिया है. उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा सहित कई राज्यों में जमकर हंगामा हो रहा है.

Review Of Agniveer Scheme: In view of the violence, Rajnath to review the  Agniveer scheme today, students called for Bihar bandh