Movie prime
भारत के मशहूर संतूर वादक पंडित शिवकुमार शर्मा का निधन, PM मोदी समेत इन नेताओं ने जताया दुःख
 

मशहूर संतूर वादक और भारतीय संगीतकार पंडित शिवकुमार शर्मा का मंगलवार को मुंबई में निधन हो गया और उन्होंने 84 वर्ष की उम्र में आखिरी सांस ली. जानकारी के मुताबिक वह पिछले छह महीने से किडनी संबंधी समस्याओं से पीड़ित थे और डायलिसिस पर थे. पंडित शिवकुमार शर्मा का निधन आज प्रातः 8 से 8.30 बजे के करीब हुआ था. इतना ही नहीं उनका 10 मई की शाम को अंतिम संस्कार किया जाएगा.  

Pandit Shiv Kumar Sharma Death: मशहूर संगीतकार पंडित शिवकुमार शर्मा का निधन, संतूर को दिलाई दुनियाभर में अलग पहचान

आपको बता दें कि पंडित शिवकुमार शर्मा के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेता ने ट्वीट कर दुःख जताया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि, पंडित शिवकुमार शर्मा जी के निधन से हमारी सांस्कृतिक दुनिया को बड़ा नुकसान हुआ है. उन्होंने संतूर को वैश्विक स्तर पर लोकप्रिय बनाया. उनका संगीत आने वाली पीढ़ियों को मंत्रमुग्ध करता रहेगा. मुझे उनके साथ अपनी बातचीत अच्छी तरह याद है. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना. ॐ शांति!

 

वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने भी ट्वीट करते हुए दुःख प्रकट किया.  उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, पद्म विभूषण' व 'पद्म श्री' से सम्मानित सुविख्यात संतूर वादक पंडित शिव कुमार शर्मा जी का निधन कला एवं संगीत जगत की अपूरणीय क्षति है. प्रभु श्री राम पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल परिजनों व प्रशंसकों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें. ॐ शांति!

इतना ही नहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि, प्रख्यात संतूर वादक और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध भारतीय संगीतकार पंडित शिव कुमार शर्मा के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ. उनका जाना हमारी सांस्कृतिक दुनिया को बड़ा नुकसान है. मै गहरी संवेदना व्यक्त करती हूँ.