Movie prime
18 जुलाई को होगा राष्ट्रपति चुनाव, 21 जुलाई को मतगणना
 

राष्ट्रपति चुनाव कब होगी आज उसका ऐलान हो गया है. जी हां चुनाव आयोग ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस बात का ऐलान कर दिया है. मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने चुनाव का शेड्यूल जारी करके हुए कहा कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए 18 जुलाई को वोटिंग होगी जबकि 21 जुलाई को मतगणना होगी और 21 जुलाई को ही देश के अगले राष्ट्रपति का ऐलान हो जाएगा.

May be an image of outdoors and monument

आपको बता दें कि गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है. चुनाव में वोटिंग के लिए विशेष इंक वाला पेन मुहैया कराया जाएगा. वोट देने के लिए 1,2,3 लिखकर पसंद बतानी होगी. चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए 18 जुलाई को वोटिंग होगी जबकि 21 जुलाई को मतगणना होगी और 21 जुलाई को ही देश के अगले राष्ट्रपति का ऐलान हो जाएगा। उन्होंने ये भी कहा कि,  29 जून नामांकन की आखिरी तारीख होगी. 

चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई 2022 को खत्म हो रहा है. इससे पहले देश का अगला राष्ट्रपति चुन लिया जाएगा. वहीं इससे पहले राष्ट्रपति का चुनाव 17 जुलाई 2017 में हुआ था. वहीं 20 जुलाई को इसके नतीजे की घोषणा की गयी थी.