Movie prime
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के बने सबसे पसंदीदा नेता, जो बाइडन और एंथोनी अल्बेनेस जैसे नेताओं को पछाड़ा
 

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे पसंदीदा नेता बन गए हैं. उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बेनेस जैसे नेताओं को पछाड़ते हुए यह उपलब्धि हासिल की है. मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस  द्वारा जारी वैश्विक अनुमोदन रेटिंग के मुताबिक पीएम मोदी  को देशभर के 75 फीसदी लोगों ने पसंद किया है. 

Get all the latest news updates of the day - Oneindia News

मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस द्वारा जारी यह रिपोर्ट ‘नवीनतम अनुमोदन रेटिंग' 17 से 23 अगस्त, 2022 तक इकट्ठे किए गए डेटा पर आधारित है. इस रिपोर्ट में दूसरे नंबर पर मैक्सिको के राष्‍ट्रपति एंद्रेस मेनुएल लोपेज ओब्राडोर रहे. जिन्हें 63% लोगों ने वोट किया। वहीं तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बेनेस रहे, जिन्हें 58% लोगों ने पसंद किया.

वैसे यह पहली बार नहीं है जब पीएम मोदी को सबसे लोकप्रिय नेता चुने गए है. इससे पहले पीएम मोदी मई 2020 में 84 फीसदी लोकप्रियता के साथ सूची में पहला स्थान हासिल किया था. इतना ही नहीं सितंबर 2021 में पीएम मोदी को फिर से सबसे चर्चित और लोकप्रिय नेता का दर्जा मिला था और एक बार फिर  पीएम मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बने