Movie prime

रिटायर्ड आईएएस अरुण गोयल ने चुनाव आयुक्त के रूप में पदभार किया ग्रहण

 

रिटायर्ड आईएएस अरुण गोयल ने आज चुनाव आयुक्त के रूप में पदभार ग्रहण किया है. केंद्रीय कानून और न्याय मंत्रालय ने गोयल की नियुक्ति की जानकारी दी. आईएएस के वरिष्ठ अधिकारी रहे 
अरुण गोयल चुनाव आयोग में तीसरे चुनाव आयुक्त है. अरुण गोयल ने 18 अगस्त 2020 को पद से इस्तीफा देने वाले अशोक लवासा की जगह ली. 

Arun Goyal | पूर्व आईएएस अधिकारी अरुण गोयल को चुनाव आयुक्त नियुक्त किया गया  | Navabharat (नवभारत)


बता दें अरुण गोयल पंजाब कैडर के 1985 बैच के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी हैं. अरुण गोयल को 31 दिसंबर 2022 को रिटायर होना था. अपनी रिटायरमेंट से महज 40 दिन पहले अरुण गोयल ने इस्तीफा दे दिया था. कई साल से केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर चल रहे अरुण गोयल के इस्तीफे को राज्य और केंद्र सरकार ने एक दिन में ही स्वीकार कर लिया था.

इतना ही नहीं अरुण गोयल का इस्तीफा स्वीकार किए जाने के बाद से ही इस तरह की अटकलें लगाई जाने लगी थीं कि उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. अब सरकार ने इन अटकलों पर विराम लगाते हुए निर्वाचन आयुक्त के पद पर अरुण गोयल की नियुक्ति कर दी है. 

Retired IAS Arun Goel assumes charge as new Election Commissioner of India New Election Commissioner: अरुण गोयल ने संभाला चुनाव आयुक्त का पदभार, गुजरात चुनाव के बीच हुई नियुक्ति, जानें कैसा रहा अब तक का सफर