Movie prime

संसद का शीतकालीन सत्र 7 दिसंबर से हो रहा शुरू, प्रह्लाद जोशी ने दी जानकारी

 

संसद का शीतकालीन सत्र 7 दिसंबर से शुरू हो रहा है. यह सत्र 29 दिसंबर तक चलेगा. केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि शीतकालीन सत्र के दौरान 23 दिनों में 17 बैठकें होंगी. संसद का ये पहला सत्र, जिसमें उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, जो कि राज्यसभा के सभापति हैं, उच्च सदन की कार्यवाही करेंगे. संसद का ये सत्र ऐसे समय में शुरू हो रहा है जब गुजरात और हिमाचल प्रदेश में चुनाव चल रहे हैं. 

फाइल फोटो

प्रह्लाद जोशी ने ट्वीट कर कहा, ''संसद का शीतकालीन सत्र 7 दिसंबर 2022 से शुरू होगा और 29 दिसंबर तक चलेगा, जिसमें 23 दिनों में 17 बैठकें होंगी। अमृत काल के बीच सत्र के दौरान विधायी कार्य और अन्य मतों पर चर्चा की उम्मीद है। रचनात्मक बहस के लिए हम तैयार हैं.

बता दें कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए ये सत्र बिना किसी कोविड प्रतिबंधों के चलेगा. बीते दो साल में कोविड ने संसद सत्रों को काफी प्रभावित किया है. हालांकि लोकसभा और राज्यसभा सचिवालय के अधिकतक सदस्यों और कर्मचारियों का फुली वैक्सीनेशन किया जा रहा है. मानसून सत्र 18 जुलाई को शुरू होकर 8 अगस्त को खत्म हुआ था. इस सत्र में 22 दिनों की अवधि में 16 मीटिंग हुई थीं. 

Winter Session Of Parliament Will Start From 7th December - संसद का शीतकालीन  सत्र 7 दिसंबर से होगा शुरू, संसदीय कार्य मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी |  India In Hindi