Movie prime

देशभर में आज डॉक्‍टरों की हड़ताल, इमरजेंसी और कोविड को छोड़कर सभी सेवाएं ठप

केंद्र सरकार ने हाल ही में एक फैसला लिया था कि अब आयुर्वेद के डॉक्टर भी सर्जरी कर सकेंगे. बस इसी बात को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने आज यानी 11 दिसंबर 2020 को देशभर में डॉक्टरों की हड़ताल का ऐलान किया हैं. आपको बता दे कि हड़ताल के दौरान प्राइवेट हॉस्पिटल, डायग्नोस्टिक सेंटर, पैथोलॉजी… Read More »देशभर में आज डॉक्टरों की हड़ताल, इमरजेंसी और कोविड को छोड़कर सभी सेवाएं ठप
 
देशभर में आज डॉक्‍टरों की हड़ताल, इमरजेंसी और कोविड को छोड़कर सभी सेवाएं ठप

केंद्र सरकार ने हाल ही में एक फैसला लिया था कि अब आयुर्वेद के डॉक्टर भी सर्जरी कर सकेंगे. बस इसी बात को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने आज यानी 11 दिसंबर 2020 को देशभर में डॉक्‍टरों की हड़ताल का ऐलान किया हैं.

आपको बता दे कि हड़ताल के दौरान प्राइवेट हॉस्पिटल, डायग्नोस्टिक सेंटर, पैथोलॉजी बंद रहेगी. इस दौरान प्रदेश के निजी हॉस्पिटल में ओपीडी नहीं खुलेगी. इमरजेंसी और कोविड को छोड़कर सभी सेवाएं ठप रहेंगी. हड़ताल का असर सरकारी अस्पतालों पर भी पड़ेगा. वही दूसरी ओर आईएमए ने कहा है कि 11 दिसंबर को सभी डॉक्टर सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक हड़ताल पर रहेंगे.

वही कुछ दिन पहले सेंट्रल काउंसिल ऑफ इंडियन मेडिसिन की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया था कि आयुर्वेद के डॉक्टर भी अब जनरल और ऑर्थोपेडिक सर्जरी के साथ आंख, कान, गले की सर्जरी कर सकेंगे. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने कहा है कि सीसीआईएम की अधिसूचना और नीति आयोग की ओर से चार समितियों के गठन से सिर्फ मिक्सोपैथी को बढ़ावा मिलेगा. एसोसिएशन ने अधिसूचना वापस लेने और नीति आयोग की ओर से गठित समितियों को रद्द करने की मांग की है.