Movie prime

अरुण जेटली की हालत में सुधार नहीं नाजुक है स्थिति

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत नाजुक बनी हुई है. पक्ष और विपक्ष के नेता लगातार एम्स में उन्हें देखने पहुंच रहे हैं. अरुण जेटली को लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है. अरुण जेटली को 9 अगस्त को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ता कराया गया था और वहां उनका इलाज चल… Read More »अरुण जेटली की हालत में सुधार नहीं नाजुक है स्थिति
 

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत नाजुक बनी हुई है. पक्ष और विपक्ष के नेता लगातार एम्स में उन्हें देखने पहुंच रहे हैं. अरुण जेटली को लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है.


अरुण जेटली को 9 अगस्त को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ता कराया गया था और वहां उनका इलाज चल रहा है. अरुण जेटली की नाजुक हालत को देखते हुए उनसे मिलने आने वाले नेताओं का सिलसिला जारी है. शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल समेत कई नेता अस्पताल पहुंचे.

इलाज के साथ ही उनके लिए दुआओं का दौर भी जारी है. शनिवार को अरुण जेटली के जल्द स्वस्थ होने के लिए हवन किया गया.


सूत्रों ने बताया कि जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन, भाजपा के सतीश उपाध्याय और कांग्रेस नेता अभिषेक सिंघवी तथा एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ (एम्स) पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, लोकसभा के स्पीकर ओम बिड़ला और अन्य शीर्ष बीजेपी के नेता उनको देखने एम्स पहुंचे थे. उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती भी उनके स्वास्थ्य के बारे में जानने के लिए अस्पताल पहुंचीं थी साथ ही जेटली की हालत को लेकर डॉक्टरों से बातचीत भी की .

पिछले साल 14 मई को एम्स में उनके गुर्दे का प्रतिरोपण हुआ था. उस समय रेल मंत्री पीयूष गोयल को उनके वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गयी थी. पिछले साल अप्रैल की शुरुआत से ही वह कार्यालय नहीं आ रहे थे और वापस 23 अगस्त 2018 को वित्त मंत्रालय आए. लंबे समय तक मधुमेह रहने से वजन बढ़ने के कारण सितंबर 2014 में उन्होंने बैरिएट्रिक सर्जरी करायी थी. हर्षवर्द्धन ने शुक्रवार को कहा था, ‘‘एम्स में डॉक्टर अपना हर मुमकिन प्रयास कर रहे हैं.” राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी जेटली के स्वास्थ्य के बारे में जानने के लिए शुक्रवार को एम्स पहुंचे थे..