Movie prime

6 सीटर स्वदेशी विमान बनाने वाले कैप्टन अमोल ने की नरेंद्र मोदी से मुलाकात

कैप्टन अमोल यादव जिन्होंने छह सीटर स्वदेशी प्रायोगिक विमान बनाया है, उन्होने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. दो दिन पहले ही अमोल यादव की इस 6 सीटर विमान को विमानन नियामक डीजीसीए से स्पेशल परमिट टू फ्लाई सर्टिफिकेट मिला था. जिसका मतलब उनका यह विमान उरान भरने के लिए तैयार हैं. डीजीसीए… Read More »6 सीटर स्वदेशी विमान बनाने वाले कैप्टन अमोल ने की नरेंद्र मोदी से मुलाकात
 

कैप्टन अमोल यादव जिन्होंने छह सीटर स्वदेशी प्रायोगिक विमान बनाया है, उन्होने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. दो दिन पहले ही अमोल यादव की इस 6 सीटर विमान को विमानन नियामक डीजीसीए से स्पेशल परमिट टू फ्लाई सर्टिफिकेट मिला था. जिसका मतलब उनका यह विमान उरान भरने के लिए तैयार हैं.

डीजीसीए ने अमोल यादव की विमान को उड़ाने की अनुमति कुछ सशर्त पर दी है. उन्‍हें पहली उड़ान में 10 घंटे तक विमान उड़ाने और 10 हजार करोड़ फिट से ऊंचाई नीचे रखना होगा. अमोल यादव का यह सपना पूरा हो गया.

अमोल यादव ने नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद कहा की ‘मुझे खुशी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस प्रोजेक्ट को फॉलो कर रहे थे. उन्होंने मुझे अपने आवास पर आमंत्रित किया. उन्होने आगे कहा की मैं इस ऐयरक्राफ़्ट पर 19 सालो से काम कर रहा था.