Movie prime

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज पेरिस में फ्रांस की रक्षा कंपनियों के साथ करेंगे बैठक

दो दिवसीय दौरे पर फ्रांस पहुंचे राजनाथ सिंह आज फ्रांसीसी रक्षा कंपनियों के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. इससे पहले राजनाथ सिंह राफेल बनाने वाली कंपनी दसॉल्ट के प्लांट में जाएंगे. वहीं दशहरा के दिन फ्रांस ने भारत को औपचारिक तौर पर पहला लड़ाकू विमान राफेल सौंप दिया है. इस दौरान राजनाथ सिंह ने मेरिनेक… Read More »रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज पेरिस में फ्रांस की रक्षा कंपनियों के साथ करेंगे बैठक
 

दो दिवसीय दौरे पर फ्रांस पहुंचे राजनाथ सिंह आज फ्रांसीसी रक्षा कंपनियों के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. इससे पहले राजनाथ सिंह राफेल बनाने वाली कंपनी दसॉल्ट के प्लांट में जाएंगे. वहीं दशहरा के दिन फ्रांस ने भारत को औपचारिक तौर पर पहला लड़ाकू विमान राफेल सौंप दिया है.

इस दौरान राजनाथ सिंह ने मेरिनेक एयरबेस पर शस्त्र पूजा की. पहले राफेल का नाम वायुसेना प्रमुख राकेश भदौरिया के नाम पर ‘आरबी-001’ रखा गया है. हालांकि राफेल की पहली खेप अगले साल मई में मिलेगी, क्योंकि भारत में इसे रखने के लिए बुनियादी ढांचा तैयार किया जा रहा है.

राफेल ग्रहण करने के बाद राजनाथ ने कहा, हमारे पास विश्व की चौथी सबसे बड़ी वायुसेना है और मेरा मानना है कि राफेल हमें और भी मजबूत बनाएगा.