Movie prime

भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन की एंट्री, ब्रिटेन से लौटे 6 लोग संक्रमित

कोरोना वायरस का कहर अभी थमा भी नहीं था कि अब कोरोना का नया स्ट्रेन चिंताएं बढ़ा रहा है. अब भारत में भी कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की पुष्टि हो चुकी है. जी हां भारत में 6 लोगों में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिला है. ये 6 लोग ब्रिटेन की यात्रा से वापस… Read More »भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन की एंट्री, ब्रिटेन से लौटे 6 लोग संक्रमित
 
भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन की एंट्री, ब्रिटेन से लौटे 6 लोग संक्रमित

कोरोना वायरस का कहर अभी थमा भी नहीं था कि अब कोरोना का नया स्ट्रेन चिंताएं बढ़ा रहा है. अब भारत में भी कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की पुष्टि हो चुकी है. जी हां भारत में 6 लोगों में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिला है. ये 6 लोग ब्रिटेन की यात्रा से वापस देश लौटे हैं. इनमें से तीन बेंगलुरु, 2 हैदराबाद और एक पुणे की लैब के जांचे गए सैंपल में नया स्ट्रेन पाया गया है.

आपको बता दे कि जिन लोगों में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिला है, उन्हें आइसोलेट किया गया है और उनके संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है. वही दूसरी जानकारी के मुताबिक, 25 नवंबर से 23 दिसंबर तक यूके से करीब 33 हजार लोग वापस आए. सभी को ट्रैक किया गया और उनका टेस्ट करवाया गया. इनमें से कुल 114 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले थे.जिसके बाद इन सभी के सैंपलों को देश की 10 लैब में भेजा गया था. वही रिपोर्ट आने पर इनमें से कुल 6 लोगों के सैंपल में कोरोना का नया स्ट्रेन पाया गया है.

बता दें कि कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की सबसे पहले ब्रिटेन में पुष्टि हुई थी. इसके बाद अब तक यह कई देशों में फैल चुका है. कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के मामले ब्रिटेन के अलावा अब भारत, स्पेन, स्वीडन, स्विटजरलैंड, फ्रांस, डेनमार्क, जर्मनी, इटली, नीदरलैंड्स, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, जापान, लेबनान, सिंगापुर और नाइजीरिया में भी सामने आ चुके हैं. वहीं दक्षिण अफ्रीका में भी कोरोना वायरस का एक नया स्ट्रेन मिला है. यह ब्रिटेन के नए स्ट्रेन से अलग है.

https://youtu.be/PIK_WWslzCc