Movie prime
केंद्र सरकार ने वापस ली ट्रैवल एडवाइजरी, ब्रिटेन से भारत आने वाले यात्रियों को 10 दिनों के क्वारन्टीन से छूट
 

केंद्र सरकार ने ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों की अतरिक्त जांच और पाबंदियों से जुड़े कोरोना संबंधी ट्रैवल एडवाइजरी को वापस ले लिया है. जी हां केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में इसकी जानकारी दी. मंत्रालय ने कहा कि 1 अक्टूबर  2021 को भारत आने वाले यूके के नागरिकों के लिए संशोधित दिशानिर्देश वापस ले लिए गए हैं.

आपको बता दे कि पहले जारी किये बयान में कहा गया था कि, भारत आने वाले ब्रिटेन के नागरिकों को आगमन के बाद 10 दिनों के लिए घर पर या दिए गए गंतव्य के पते पर अनिवार्य रूप से क्वारेंटाइन होना होगा. इसके साथ ही ब्रिटेन से आने वाले सभी यात्रियों की एयरपोर्ट पर आरटी-पीसीआर टेस्ट और भारत में आने के 8 दिनों के बाद दोबारा आरटी-पीसीआर टेस्ट कराने की बात की गई थी.

वैसे बता दे इससे पहले ब्रिटेन ने फैसला किया था कि कोविशील्ड की दोनों खुराक ले चुके भारतीयों को पहुंचने पर क्वारंटीन में रहने की जरूरत नहीं होगी. ब्रिटिश सरकार ने कुछ दिन पहले नए नियम जारी किए थे. इन नियमों में कहा गया था कि भारत सहित कुछ और देशों से यात्रा करके ब्रिटेन पहुंचने वाले व्यक्ति को 10 दिन क्वारंटीन रहना होगा और कोविड-19 का टेस्ट भी कराना होगा. यही नहीं, जो लोग वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं, उन्हें भी अनिवार्य तौर पर क्वारंटीन रहने का नियम बना दिया गया था. इस नियम पर भारत ने कड़ी आपत्ति जताई थी और कहा था कि यह भेदभावपूर्ण वाला नियम है.