Movie prime

फ्रांस ने पाक को दिया झटका, फाइटर जेट अपग्रेड करने से किया इनकार

फ्रांस ने पाकिस्तान की सेना को करारा झटका दिया है. फ्रांस ने पाकिस्तान के मिराज फाइटर जेट, एयर डिफेंस सिस्टम और अगोस्ता 90B क्लास की सबमरीन को अपग्रेड नहीं करने का फैसला किया है. आपको बता दे कि, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के पैगंबर मोहम्मद के कार्टूनों को… Read More »फ्रांस ने पाक को दिया झटका, फाइटर जेट अपग्रेड करने से किया इनकार
 
फ्रांस ने पाक को दिया झटका, फाइटर जेट अपग्रेड करने से किया इनकार

फ्रांस ने पाकिस्‍तान की सेना को करारा झटका दिया है. फ्रांस ने पाकिस्‍तान के मिराज फाइटर जेट, एयर डिफेंस स‍िस्‍टम और अगोस्‍ता 90B क्‍लास की सबमरीन को अपग्रेड नहीं करने का फैसला किया है.

आपको बता दे कि, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के पैगंबर मोहम्मद के कार्टूनों को समर्थन देने की आलोचना की थी जिसकी वजह से फ्रांस ने ये कदम उठाया है. वही फ्रांस की सरकार ने फैसला किया है कि वो पाकिस्तान के मिराज-3 और मिराज-5 फाइटर जेट को भी अपग्रेड नहीं करेगा. फ्रांस की सरकार का ये फैसला पाकिस्तान के लिए एक बड़े झटके के समान है.

बता दे फ्रांस ने कतर से भी कहा है कि वो पाकिस्तानी मूल के टेक्नीशियन्स को अपने फाइटर जेट पर काम ना करने दे क्योंकि वे फाइटर के बारे में तकनीकी जानकारी पाकिस्तान को लीक कर सकते हैं. ये फाइटर जेट भारत के डिफेंस की सबसे अहम कड़ी हैं. पाकिस्तान अतीत में भी संवेदनशील जानकारियां चीन के साथ साझा करता रहा है.