Movie prime
हॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस बेट्टी व्हाइट का निधन
 

हॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस बेट्टी व्हाइट का निधन हो गया है. उनका निधन 99 साल की उम्र में हुआ. बेट्टी व्हाइट ने अपने टेलिविजन करियर की शुरुआत द गोल्डन गर्ल्स और द मेरी टायलर मूर जैसे शो से की थी. इस दोनों शो से बेट्टी व्हाइट को काफी प्रसिद्धि मिली थी. टीवी के इतिहास में बेट्टी व्हाइट सबसे अधिक वक्त तक काम करने वाली एक्ट्रेस थीं. बेट्टी व्हाइट के निधन से हॉलीवुड में शोक की लहर है. बेट्टी व्हाइट के निधन पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी शोक जताया है.

आपको बता दे कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन  करते हुए लिखा कि,  बेट्टी व्हाइट ने अमेरिकियों की पीढ़ियों के होठों पर मुस्कान ला दी. मैं और जिल बेट्टी व्हॉइट को बहुत याद करेंगे, उन्होंने कहा कि बेट्टी ने उनके बचपन से लेकर अमेरिकी नागरिकों के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम किया है.

वैसे बता दे  बेट्टी व्हाइट का जन्मदिन के ठीक 18 दिन पहले उनका निधन हो गया. 17 जनवरी को बेट्टी की उम्र 100 साल हो जाती. इतना ही नहीं बेट्टी ने 80 के दशक में टेलीविजन शो में अपने अभिनय से सभी को प्रभावित किया. बेट्टी ने अपने करियर की शुरुआत प्रोफेशनली 1939 में की थी. बेट्टी व्हाइट को प्राइम टाइम एमी अवॉर्ड्स, अमेरिकन कॉमेडी अवॉर्ड्स, स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवॉर्ड्स और एक ग्रेमी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. उन्हें उनके शानदार करियर और हॉलीवुड सिनेमा में दिए उनके योगदान के लिए लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड भी दिया जा चुका है.

Read more at: https://newshaat.com/national-news/12-killed-15-injured-in-vaishno-devi-stampede/cid6152868.htm