Movie prime

भारतीय नौसेना ने ‘ब्रह्मोस’ के एंटी शिप वर्जन का किया सफल परीक्षण

भारत ने अपनी सैन्य क्षमता में इजाफा करते हुए शक्तिशाली ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के एंटी शिप वर्जन का मंगलवार को सफल परीक्षण किया है. यह परीक्षण अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में किया गया. इससे पहले 24 नवंबर को सतह से सतह तक मार करने वाली सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल ब्रह्मोस का सफल परीक्षण किया… Read More »भारतीय नौसेना ने ‘ब्रह्मोस’ के एंटी शिप वर्जन का किया सफल परीक्षण
 
भारतीय नौसेना ने ‘ब्रह्मोस’ के एंटी शिप वर्जन का किया सफल परीक्षण

भारत ने अपनी सैन्‍य क्षमता में इजाफा करते हुए शक्तिशाली ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के एंटी शिप वर्जन का मंगलवार को सफल परीक्षण किया है. यह परीक्षण अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में किया गया. इससे पहले 24 नवंबर को सतह से सतह तक मार करने वाली सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल ब्रह्मोस का सफल परीक्षण किया गया था.

आपको बता दे कि यह परीक्षण भारतीय नौसेना द्वारा किए जा रहे परीक्षणों का हिस्सा है. वही सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है. बता दें कि ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल को रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ने विकसित किया है. बता दे ब्रह्मोस अपनी श्रेणी में दुनिया की सबसे तेज परिचालन प्रणाली है और रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन द्वारा इस मिसाइल प्रणाली की सीमा को अब मौजूदा 290 किलोमीटर से बढ़ाकर करीब 450 किलोमीटर कर दिया गया है.

https://youtu.be/srWZ_3SpdgQ