Movie prime

आयुष के अनुसंधान को बढ़ावा देने के लिए कृत संकल्पित है एनडीए की सरकार: अश्विनी चौबे

केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि चिकित्सा के सभी विधाओं में अनुसंधान व विकास हो, इसे लेकर केंद्र की एनडीए की सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मजबूत प्रयास हो रहा है. देश में होम्योपैथी चिकित्सा पद्धति काफी लोकप्रिय है. कोरोना काल में आयुर्वेद, योग व होम्योपैथी के… Read More »आयुष के अनुसंधान को बढ़ावा देने के लिए कृत संकल्पित है एनडीए की सरकार: अश्विनी चौबे
 
आयुष के अनुसंधान को बढ़ावा देने के लिए कृत संकल्पित है एनडीए की सरकार: अश्विनी चौबे

केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि चिकित्सा के सभी विधाओं में अनुसंधान व विकास हो, इसे लेकर केंद्र की एनडीए की सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मजबूत प्रयास हो रहा है. देश में होम्योपैथी चिकित्सा पद्धति काफी लोकप्रिय है. कोरोना काल में आयुर्वेद, योग व होम्योपैथी के प्रति लोगों में जिज्ञासा तेजी से बढ़ी है.

आपको बता दे कि केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री चौबे गुवाहाटी में होम्योपैथी चिकित्सकों के राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि भारत में होम्योपैथी को बढ़वा देने के लिए लंबे समय से कार्य हो रहा है. बड़ी संख्या में युवा इस सेवा के पेशे को चुन रहे हैं. सम्मेलन में बड़ी संख्या में बिहार के होम्योपैथी चिकित्सक शामिल हुए.

होम्योपैथिक मेडिकल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ राम सिंह ने केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे से मांग कि, की कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की नियुक्ति में होम्योपैथी चिकित्सकों को भी शामिल किया जाए. केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री चौबे ने इस मामले में उचित कदम उठाने का आश्वासन दिया. कार्यक्रम संयोजक डॉ नीतीश दूबे ने आए हुए अतिथियों का असमिया संस्कृति के अनुरूप स्वागत किया. कार्यक्रम में बिहार, उत्तर पूर्व सहित दक्षिण राज्यों के भी बड़ी संख्या में प्रतिनिधियों ने भी भाग लिया.