Movie prime

पाकिस्‍तानी सैनिकों को भारतीय सेना ने किया ढेर, सफेद झंडा दिखाकर ले जाने पड़े शव

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद इसका दुनियाभर में ढिंढोरा पीटने पर भी कोई प्रतिक्रिया न मिलने से पाकिस्तान इस कदर बौखलाया हुआ है कि वह सीमा पर भारी गोलाबारी कर रहा है, लेकिन यहां भी उसे मुंह की खानी पड़ रही है. पाकिस्तान की तरफ से हाजीपुर सेक्टर में बीते 10-11 सितंबर को… Read More »पाकिस्तानी सैनिकों को भारतीय सेना ने किया ढेर, सफेद झंडा दिखाकर ले जाने पड़े शव
 

कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद इसका दुनियाभर में ढिंढोरा पीटने पर भी कोई प्रतिक्रिया न मिलने से पाकिस्‍तान इस कदर बौखलाया हुआ है कि वह सीमा पर भारी गोलाबारी कर रहा है, लेकिन यहां भी उसे मुंह की खानी पड़ रही है.

पाकिस्‍तान की तरफ से हाजीपुर सेक्‍टर में बीते 10-11 सितंबर को किए गए सीजफायर का उल्लघंन करने के दौरान मारे गए सैनिकों के शव को पाकिस्तान ले जाया गया है. शव उठाने के लिए पाकिस्तानी सैनिक सफेद झंडा लेकर आए. सफेद झंडे का मतलब आत्मसमर्पण करना या विरोधियों को एक निश्चित समय के लिए लड़ने से रोकने की मांग करना है. सेना के सूत्रों के अनुसार भारतीय सेना के जवानों ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के हाजीपुर सेक्टर में सिपाही गुलाम रसूल को मार डाला. शुरू में पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम उल्लंघन को तेज करके शव को वापस लेने की कोशिश की.

पंजाबी मुस्लिम सैनिक को वापस लेने के प्रयास में एक अन्य पाकिस्तानी पंजाबी मुस्लिम सैनिक को जान गंवानी पड़ी. सेना के सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तानी सेना दो दिनों से लगातार कोशिशों के बावजूद शवों को बरामद नहीं कर सकी. 13 सितंबर को पाकिस्तानी सेना ने सफेद झंडा दिखाया और शव बरामद किया.