Movie prime

पाकिस्तान का बुरा हाल, पेट्रोल-डीजल से महंगा हुआ दूध

महंगाई की मार झेल रहे पाकिस्तान में न सिर्फ खाने-पीने की आम चीजों की कीमतें आसमान छू रही हैं, बल्कि पेट्रोल-डीजल के साथ दूध की कीमत भी आम आदमी के पहुंच के बाहर हो गई है. भारत से व्यापार बंद होने और अर्थव्यवस्था का बुरा हाल होने से वहां आम जरूरत की चीजों के दाम… Read More »पाकिस्तान का बुरा हाल, पेट्रोल-डीजल से महंगा हुआ दूध
 

महंगाई की मार झेल रहे पाकिस्तान में न सिर्फ खाने-पीने की आम चीजों की कीमतें आसमान छू रही हैं, बल्कि पेट्रोल-डीजल के साथ दूध की कीमत भी आम आदमी के पहुंच के बाहर हो गई है. भारत से व्‍यापार बंद होने और अर्थव्‍यवस्‍था का बुरा हाल होने से वहां आम जरूरत की चीजों के दाम भी लोगों की पहुंच से दूर हो रही हैं.

पाकिस्तान में पेट्रो पदार्थों की कीमतें पहले ही ज्‍यादा हैं अब वहां दूध भी आम लोगों की पहुंच से दूर हो गया हो गया है. मुहर्रम के मौके पर भी लोगों को दूध आसानी से उपलब्‍ध नहीं हुआ. भारत से व्‍यापार बंद होने से पाकिस्‍तान की अर्थव्‍यवस्‍था पर बुरा असर पड़ा है.

पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत 117.83 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई थी और डीजल की कीमत 132.47 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई थी. जबकि वहां, दूध की कीमत 140 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच चुकी है.