Movie prime
PM मोदी ने अखिलेश पर किया तंज, कहा- पिछली सरकार ने UP की जनता के साथ किया भेदभाव
 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को 341 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया. मोदी ने राज्य की राजधानी लखनऊ को गाजीपुर से जोड़ने वाले छह लेन एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया. इसका निर्माण 22,500 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से किया गया है. इतना ही नहीं पूर्वांचल एक्सप्रेस वे उद्धाटन समारोह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने अखिलेश यादव पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने यूपी की जनता के साथ भेदभाव किया. ऐसे लोगों को यूपी वाले हमेशा हमेशा के लिए हटा देंगे.

आपको बता दे कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीते साढ़े 4 सालों में यूपी में हजारों किमी नई सड़के बनी हैं. यूपी के विकास का सपना अब साकार होता दिख रहा है. आज यूपी में नए मेडिकल कालेज,एम्स बन रहा है. कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लोकार्पण किया. आज पूर्वांचल वे का उद्घाटन हो रहा है. इससे गरीबों, श्रमिकों, उद्यमी, दलित, वंचित, पिछडों सबको लाभ मिलेगा. पीएम मोदी ने आगे कहा कि देश का संपूर्ण विकास करने के लिए देश का संतुलित विकास करना भी जरूरी है. कुछ क्षेत्र आगे चले जाएं, कुछ क्षेत्र दशकों पीछे रह जाएं, यह असमानता किसी भी देश के लिए सही नहीं है. भारत में भी पूर्वी हिस्सा रहा है, पूर्वोत्तर के राज्यों में विकास की इतनी संभावना के बावजूद इन क्षेत्रों में विकास का वह लाभ नहीं मिला जितना होना चाहिए था.

इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि, यूपी में भी जिस तरह की राजनीति हुई, जिस तरह लंबे समय तक सरकारें चलीं, उन्होंने यूपी के सर्वांगीण विकास पर ध्यान ही नहीं दिया. यूपी का यह क्षेत्र तो माफियावाद और यहां के नागरिकों को गरीबों के हवाले कर दिया गया था. मुझे खुशी है कि आज यही क्षेत्र विकास का नया अध्याय लिख रहा है। मैं यूपी के ऊर्जावान, कर्मयोगी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम को पूर्वांचल एक्सप्रेस की बधाई देता हूं.