Movie prime

1059 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास करेंगे पीएम

उत्तर प्रदेश के मथुरा में दो दिनों तक चलने वाले देश के सबसे बड़े पशु आरोग्य मेले का बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन करेंगे. बुधवार को आयोजित होने वाले पशुधन आरोग्य मेले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय पशुरोग निवार देशव्यापी कृत्रिम गर्भाधान और स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे. कार्यक्रम में पीएम 1059… Read More »1059 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास करेंगे पीएम
 

उत्तर प्रदेश के मथुरा में दो दिनों तक चलने वाले देश के सबसे बड़े पशु आरोग्य मेले का बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन करेंगे. बुधवार को आयोजित होने वाले पशुधन आरोग्य मेले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय पशुरोग निवार देशव्यापी कृत्रिम गर्भाधान और स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे. कार्यक्रम में पीएम 1059 करोड़ की प्रदेशभर की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे.

12662 करोड़ रुपये की लागत वाले राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम के तहत 2024 तक 50 करोड़ से अधिक पशुओं के टीकाकरण का लक्ष्य है. मथुरा के दीन दयाल उपाध्याय पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय यह कार्यक्रम किया जायेगा.

मोदी पशुओं की खुरपका मुंहपका और ब्रसलोसिस बीमारी के राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान को शुरू करेंगे. साथ ही पॉलिथीन खाकर बीमार हुए पशुओं के ऑपरेशन की नवीन तकनीक को पीएम लाइव देखेंगे.