Movie prime

भोपाल में प्रदर्शन कर रहे कोरोना स्वास्थ्य कर्मचारियों पर पुलिस ने जमकर भांजी लाठियां

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में गुरुवार को प्रदर्शन कर रहे कोरोना स्वास्थ्य कर्मचारियों पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी. पुलिस ने ये तक नहीं देखा की आगे कौन हैं उन्होंने गर्भवती महिला स्वास्थ्य कर्मियों को भी नहीं बख्शा. वही इस लाठीचार्ज में कई स्वास्थ्य कर्मियों के घायल होने की भी सूचना है. आपको बता दे… Read More »भोपाल में प्रदर्शन कर रहे कोरोना स्वास्थ्य कर्मचारियों पर पुलिस ने जमकर भांजी लाठियां
 
भोपाल में प्रदर्शन कर रहे कोरोना स्वास्थ्य कर्मचारियों पर पुलिस ने जमकर भांजी लाठियां

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में गुरुवार को प्रदर्शन कर रहे कोरोना स्वास्थ्य कर्मचारियों पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी. पुलिस ने ये तक नहीं देखा की आगे कौन हैं उन्होंने गर्भवती महिला स्वास्थ्य कर्मियों को भी नहीं बख्शा. वही इस लाठीचार्ज में कई स्वास्थ्य कर्मियों के घायल होने की भी सूचना है.

आपको बता दे कि, नीलम पार्क में तीन दिनों से धरना दे रहे दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों के ऊपर कल पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी. आरोप है कि प्रदर्शन में शामिल महिलाओं को भी पुलिस ने बेरहमी से पीटा. वही पुलिस लाठीचार्ज को लेकर कर्मचारियों की मांग है कि सरकार ने इनसे कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद भी काम कराया, इसलिए उन्हें नियमित किया जाए. कर्मचारियों का आरोप है कि सरकार इनके साथ ‘यूज एंड थ्रो’ वाली नीति अपना रही है.

बता दे स्वास्थ्यकर्मियों के मुताबिक, करीब 6 हजार स्वास्थकर्मियों को सरकार ने अप्रैल 2020 में तीन महीने के लिए कॉन्ट्रैक्ट पर नियुक्ति दी थी. इसके बाद से 3-3 महीने में 2 बार कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाया गया और अब सेवाएं 31 दिसंबर को खत्म की जा रही हैं. सेवाएं खत्म होते देख स्वास्थकर्मी सरकार से सेवा बहाली और नियमितीकरण की मांग को लेकर धरने पर बैठे हुए थे, जिसके बाद पुलिस ने इन्हें खदेड दिया.

https://youtu.be/H3O3bN3vg94