Movie prime

प्रयागराज: माघ मेला में आने के लिए कल्पवासियों को देनी होगी कोरोना निगेटिव की रिपोर्ट

प्रयागराज में अगले साल जनवरी से शुरू हो रहे माघ मेले में कल्पवासियों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट देनी होगी। वही मेले में आने वाले लोगों को अधिकतम तीन दिन पुरानी आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट लानी अनिवार्य होगी. इसके साथ ही मेले में आने वाले कल्पवासियों का डाटा बेस भी तैयार किया जायेगा और 15-15… Read More »प्रयागराज: माघ मेला में आने के लिए कल्पवासियों को देनी होगी कोरोना निगेटिव की रिपोर्ट
 
प्रयागराज: माघ मेला में आने के लिए कल्पवासियों को देनी होगी कोरोना निगेटिव की रिपोर्ट

प्रयागराज में अगले साल जनवरी से शुरू हो रहे माघ मेले में कल्पवासियों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट देनी होगी। वही मेले में आने वाले लोगों को अधिकतम तीन दिन पुरानी आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट लानी अनिवार्य होगी. इसके साथ ही मेले में आने वाले कल्पवासियों का डाटा बेस भी तैयार किया जायेगा और 15-15 दिनों में दो बार रैपिड एंटीजेन किट से हर कल्पवासी की कोविड जांच भी करायी जायेगी.

आपको बता दे कि माघ मेले के हर एक सेक्टर में अस्पताल तो बनाए जाएंगे, लेकिन इनमे से किसी भी जगह कोरोना के मरीजों को नहीं रखा जाएगा. उन्हें शहर के अस्पतालों में भेजा जाएगा. यह पहला मौका है, जब मेले में आने वाले कल्पवासियों और संत महात्माओं को शर्तों के साथ इंट्री दी जाएगी. हालांकि कोविड टेस्ट की रिपोर्ट साथ लाने की अनिवार्यता सिर्फ उन्ही श्रद्धालुओं पर लागू होगी, जो यहां पर कल्पवास करेंगे और एक महीने तक तम्बुओं में रहकर संयमित जीवन बिताएंगे.

बता दे कोरोना के चलते इस बार मेले के विस्तार को कम किया गया है, लेकिन सुरक्षा के मद्देनजर पुख्ता बंदोबस्त रहेंगे. एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, एटीएस, एसटीएफ, बीडीडीएस, पीएससी, गोताखोर, फायर सर्विस और ट्रैफिक पुलिसवाले मेले में मुस्तैद रहेंगे. इस बार मेले में कुल 13 थाने और 38 पुलिस चौकियां बनाई जाएंगी.