Movie prime

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद विश्व शांति स्तूप के 50वें वार्षिकोत्सव समारोह का आज करेंगे आगाज

विश्व शांति स्तूप के 50वें वार्षिकोत्सव समारोह का आज यानी शुक्रवार से आगाज होने जा रहा है. राजगीर की रत्नागिरी पहाड़ी के शिखर पर शुक्रवार को विश्व शांति स्तूप की 50वीं वर्षगांठ में शिरकत करने मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि बोधित्सव, सुख, धर्म, शून्यता, चित्त और… Read More »राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद विश्व शांति स्तूप के 50वें वार्षिकोत्सव समारोह का आज करेंगे आगाज
 

विश्व शांति स्तूप के 50वें वार्षिकोत्सव समारोह का आज यानी शुक्रवार से आगाज होने जा रहा है. राजगीर की रत्नागिरी पहाड़ी के शिखर पर शुक्रवार को विश्व शांति स्तूप की 50वीं वर्षगांठ में शिरकत करने मुख्‍य अतिथि के रूप में पहुंचे देश के राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि बोधित्सव, सुख, धर्म, शून्यता, चित्त और भगवान बुद्ध के विचार आज के दौर में ज्यादा प्रासंगिक हैं.

जानकारी के अनुसार इस कार्यक्रम में 13 देशों के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे. इस बीच समारोह को लेकर दो दिन पूर्व से ही बड़ी संख्या में बौद्ध भिक्षुओं का राजगीर आने का सिलसिला जारी है. राष्‍ट्रपति ने कहा कि शांति के बगैर बेहतर जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती.

उन्होंने आगे कहा कि भगवान बुद्ध के विचार हमें इक्कीसवीं सदी में भी प्रेरित कर रहे हैं. उन्होंने बुद्ध की सोच को ‘लाइट ऑफ एशिया’ कहा हैं.