Movie prime

12 अप्रैल से पैदा होने वाली है हिट वेव की स्थिति, पटना सहित 14 जिले होंगे प्रभावित

बिहार में कोरोना के बाद दूसरी आफत भी आनेवाली है। जी हां 14 जिलों में 12 अप्रैल से हीट वेव के आसार हैं। मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक राज्य के दक्षिणी मध्य और दक्षिणी पश्चिमी जिलों में पारा 41 के आसपास रह सकता है। आपको बता दें कि इसे देखते हुए पटना मौसम विभाग ने… Read More »12 अप्रैल से पैदा होने वाली है हिट वेव की स्थिति, पटना सहित 14 जिले होंगे प्रभावित
 
12 अप्रैल से पैदा होने  वाली है हिट वेव की स्थिति, पटना सहित 14 जिले होंगे प्रभावित

बिहार में कोरोना के बाद दूसरी आफत भी आनेवाली है। जी हां 14 जिलों में 12 अप्रैल से हीट वेव के आसार हैं। मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक राज्य के दक्षिणी मध्य और दक्षिणी पश्चिमी जिलों में पारा 41 के आसपास रह सकता है। 

आपको बता दें कि इसे देखते हुए पटना मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान लोगों को खास सतर्कता बरतने को कहा गया है. लोगों को चेतावनी दी गई है कि अनावश्यक रूप से घर से बाहर न निकलें. इतना ही नहीं 12 अप्रैल से पैदा होने वाली हिट वेव की स्थिति से पटना सहित 14 जिले प्रभावित होंगे.

बता दे जिन जिलों में हिट वेव का ज्यादा प्रभाव रहेगा वो जिले है पटना, गया, औरंगाबाद, जहानाबाद, अरवल, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखिसराय, बक्सर, भोजपुर, रोहतास और भभुआ शामिल हैं. सभी जिलों में शुभा 9 बजे से शाम 5 बजे तक गर्म पछुआ हवाएं चलेगी.