Movie prime

बिहार में सरकारी बसों से सफर करना अब पड़ेगा महंगा, इसी महीने से बढ़ने वाला है किराया

बिहार में सरकारी बसों से सफर करना अब महंगा पड़ेगा. जी हां इसी महीने यानी की अप्रैल से अब सरकारी बसों का भी किराया बढ़ने वाला है. प्रदेश में डीजल से चलने वाली सभी बसों का किराया बढ़ाये जाने को लेकर तैयारी चल रही है. बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने इसका प्रस्ताव बिहार परिवहन… Read More »बिहार में सरकारी बसों से सफर करना अब पड़ेगा महंगा, इसी महीने से बढ़ने वाला है किराया
 
बिहार में सरकारी बसों से सफर करना अब पड़ेगा महंगा, इसी महीने से बढ़ने वाला है किराया

बिहार में सरकारी बसों से सफर करना अब महंगा पड़ेगा. जी हां इसी महीने यानी की अप्रैल से अब सरकारी बसों का भी किराया बढ़ने वाला है. प्रदेश में डीजल से चलने वाली सभी बसों का किराया बढ़ाये जाने को लेकर तैयारी चल रही है. बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने इसका प्रस्ताव बिहार परिवहन विभाग को दिया है. हालांकि किराये में कितनी बढ़ोतरी होगी इसका फैसला अभी बांकी है. कमेटी अपने बैठक में इसका निर्णय लेगी. जिसके बाद नये किराये को पूरे प्रदेश में लागू कर दिया जायेगा.

बिहार में निगम के अधीन कुल 380 बसें हैं. इनमें 360 बसों का परिचालन अभी हो रहा है. 20 बसों का परिचालन तकनीकी कारणों से नहीं हो रहा है। नियमानुसार निगम द्वारा इस बाबत राज्य परिवहन आयुक्त को प्रस्ताव भेजा जाता है. साथ ही किराया निर्धारण कमेटी की बैठक में तय होता है कि बसों का किराया कितना बढ़ाया जाए तो निगम के साथ ही यात्रियों के लिए भी मुफीद हो. हर पहलू पर विमर्श के बाद ही बसों का किराया बढ़ाया जाएगा।