Movie prime

अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तुर्की से हटाए सारे प्रतिबंध

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया से लगी तुर्की की सीमा पर संघर्ष विराम की सफलता की सराहना करते हुए बुधवार को अंकारा पर से सभी प्रतिबंध हटाने का निर्देश दिया. ट्रंप ने व्हाइट हाउस में बोलते हुए कहा, “ऐसे में मैंने वित्त मंत्री से कहा है कि वो 14 अक्टूबर को तुर्की पर लगाए… Read More »अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तुर्की से हटाए सारे प्रतिबंध
 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया से लगी तुर्की की सीमा पर संघर्ष विराम की सफलता की सराहना करते हुए बुधवार को अंकारा पर से सभी प्रतिबंध हटाने का निर्देश दिया. ट्रंप ने व्हाइट हाउस में बोलते हुए कहा, “ऐसे में मैंने वित्त मंत्री से कहा है कि वो 14 अक्टूबर को तुर्की पर लगाए सारे प्रतिबंध हटा लें, जो हमने कुर्दों के खिलाफ तुर्की के हमलों के चलते लगाए थे.

“उन्होंने आगे कहा, इससे पहले तुर्की की सरकार ने मेरे प्रशासन को सूचित किया कि वे सीरिया में युद्ध और उनके आक्रमण को रोकेंगे और संघर्ष विराम को स्थायी करेंगे. आपको बता दे की सीरिया के उत्तर पूर्वी सीमा क्षेत्र में कुर्द लड़ाकों के खिलाफ किये गये तुर्की के आक्रमण के मद्देनजर अमेरिका ने यह प्रतिबंध लगाया था.