Movie prime

उत्तर प्रदेश सरकार ने स्टूडेंट के लिए हफ्ते में एक दिन ‘नो-बैग’ डे किया लागू

उत्तर प्रदेश सरकार ने बच्चों की पढ़ाई का नया तरीका आजमाने का फैसला लिया है. इसके लिए प्री-प्राइमरी से लेकर कक्षा 8 तक के स्टूडेंट के लिए हफ्ते में एक दिन ‘नो-बैग’ डे लागू किया जा रहा हैं. जी हां इस दिन बच्चे बैग लेकर नहीं जाएंगे और स्कूल में एक्टिविटी बेस्ड लर्निंग होगी. सरकारी… Read More »उत्तर प्रदेश सरकार ने स्टूडेंट के लिए हफ्ते में एक दिन ‘नो-बैग’ डे किया लागू
 
उत्तर प्रदेश सरकार ने स्टूडेंट के लिए हफ्ते में एक दिन ‘नो-बैग’ डे किया लागू

उत्तर प्रदेश सरकार ने बच्चों की पढ़ाई का नया तरीका आजमाने का फैसला लिया है. इसके लिए प्री-प्राइमरी से लेकर कक्षा 8 तक के स्टूडेंट के लिए हफ्ते में एक दिन ‘नो-बैग’ डे लागू किया जा रहा हैं. जी हां इस दिन बच्चे बैग लेकर नहीं जाएंगे और स्कूल में एक्टिविटी बेस्ड लर्निंग होगी. सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों को तनाव मुक्त रखने और खेल-खेल में रोचक ढंग से पढ़ाई करने के लिए ये नियम लागू किया जा रहा है.

आपको बता दे कि नई शिक्षा नीति 2020 के तहत इन नए बदलावों को लागू करने के लिए यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा की अध्यक्षता में टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई. बैठक में बच्चों को रोचक और मनोरंजक ढंग से पढ़ाने को लेकर जरूरी संसाधन जुटाने के निर्देश दिए गए. कक्षा 9वीं से लेकर उच्च शिक्षा के बदलाव को लेकर समग्र रिपोर्ट भी तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं.

https://youtu.be/H3O3bN3vg94