Movie prime
क्या है ‘बुल्ली बाई’ एप? जिसपर मुस्लिम महिलाओं को बेचने का किया जा रहा काम
 

‘बुल्ली बाई’ नाम के एक एप की खबर सामने आते ही सोशल मीडिया पर बहस तेज हो गई है. इस एप पर बिना अनुमति के मुस्लिम महिलाओं की फोटो अपलोड की गई हैं। साथ ही उनकी फोटो के साथ प्राइस टैग लगाकर डील ऑफ द डे लिखा गया है। इसको लेकर एक महिला पत्रकार ने दिल्ली पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई गई. जिसके बाद पुलिस ने इस मामले पर संज्ञान ले लिया हैं. 

आपको बता दे कि बुल्ली बाई गिटहब नाम के प्लेटफॉर्म पर मौजूद है. एक सोशल मीडिया यूजर के मुताबिक जैसे ही आप इसे खोलते हैं सामने एक मुस्लिम महिला का चेहरा आता है, जिसे बुल्ली बाई नाम दिया गया है. टि्वटर पर मजबूत प्रजेंस वाली मुस्लिम महिलाओं का नाम इसमें इस्तेमाल किया गया है. उसकी तस्वीर को बुल्ली बाई के तौर पर प्रदर्शित किया गया है. सिर्फ इतना ही नहीं, ऐसे ही नाम वाले एक टि्वटर हैंडल से इसे प्रमोट भी किया जा रहा है. इस टि्वटर हैंडल पर खाली सपोर्टर की फोटो लगी है और लिखा है कि इस एप के जरिए मुस्लिम महिलाओं को बुक किया जा सकता है.

वैसे बता दे एक रिपोर्ट के मुताबिक गिटहब एक ओपन-सोर्स प्लेटफॉर्म है। यह यूजर्स को एप्स क्रिएट करने और उन्हें शेयर करने की सुविधा देता है. गिटहब पर कोई भी पर्सनल या एडमिनिस्ट्रेशन नाम से एप बना सकता है. इसके साथ ही आप गिटहब मार्केटप्लेस पर अपना एप शेयर करने के साथ बेच भी सकते हैं.