Movie prime

BIHAR ALERT: राज्य के इन जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बीते कुछ दिनों से मौसम का मिज़ाज़ कुछ बदला सा दिख रहा है. बिहार के कुछ जिलों में जहां भारी बारिश हो रही है तो वहीं कुछ जगहों पर धूप से लोग परेशान हैं. बीते दो दिनों से मौसम काफी गर्म है, जिसकी वजह से उमस बनी हुई है. मौसम विभाग ने एक बार फिर… Read More »BIHAR ALERT: राज्य के इन जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
 
BIHAR ALERT: राज्य के इन जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बीते कुछ दिनों से मौसम का मिज़ाज़ कुछ बदला सा दिख रहा है. बिहार के कुछ जिलों में जहां भारी बारिश हो रही है तो वहीं कुछ जगहों पर धूप से लोग परेशान हैं. बीते दो दिनों से मौसम काफी गर्म है, जिसकी वजह से उमस बनी हुई है.

मौसम विभाग ने एक बार फिर बिहार के कई जिलों के लिए तात्कालिक अलर्ट जारी किया है. मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार बिहार के रोहतास, औरंगाबाद और गया में वज्रपात के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है.

बिहार के इन सभी जिलों में तेज हवा करीब 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की संभावना है. पूर्वी बिहार में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है.

वहीं, मौसम विभाग पटना के मुताबिक पूर्वी बिहार को छोड़कर पूरे बिहार में गर्मी एक बार फिर बढ़ सकती है. प्रदेश में अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की वृद्धि के आसार बने हुए हैं. इधर बंगाल की खाड़ी और गांगेय क्षेत्र में विशेष चक्रवातीय क्षेत्र सक्रिय है. इससे बिहार में बंगाल से नमीयुक्त हवाएं तेजी के साथ दस्तक दे सकती हैं.