Movie prime

बिहार कोरोना: जून में होने वाली बीपीएससी की 66वीं मुख्य परीक्षा स्थगित

कोरोना की वजह ना जाने कितने लोग बेरोजगार हो चुके हैं. कई कंपनियां बंद हो गई तो कहीं रिक्रूटमेंट होने के बाद भी कंपनी जॉइनिंग नहीं दे रही. जिसकी वजह ना जाने कितने लोग डिप्रेशन का शिकार हो चुके हैं. आपको बता दें, BPSC (बिहार लोक सेवा आयोग) ने कोविड-19 की वजह से जून महीने… Read More »बिहार कोरोना: जून में होने वाली बीपीएससी की 66वीं मुख्य परीक्षा स्थगित
 
बिहार कोरोना: जून में होने वाली बीपीएससी की 66वीं मुख्य परीक्षा स्थगित

कोरोना की वजह ना जाने कितने लोग बेरोजगार हो चुके हैं. कई कंपनियां बंद हो गई तो कहीं रिक्रूटमेंट होने के बाद भी कंपनी जॉइनिंग नहीं दे रही. जिसकी वजह ना जाने कितने लोग डिप्रेशन का शिकार हो चुके हैं.

आपको बता दें, BPSC (बिहार लोक सेवा आयोग) ने कोविड-19 की वजह से जून महीने के पहले हफ्ते में होने वाली 66वीं मुख्य परीक्षा स्थगित कर दी है. बिहार लोक सेवा आयोग ने वेबसाइट पर इसकी जानकारी प्रकाशित की है.

बता दें कि 66वीं संयुक्त मुख्य परीक्षा 4 जून, 5 जून और 8 जून को होने वाली थी. बिहार लोक सेवा आयोग ने जानकारी दी है कि कोविड-19 संक्रमण के कारण मुख्य परीक्षा को स्थगित किया गया है. परीक्षा के आयोजन की नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी. वहीं, बीपीएससी 66वीं प्रारंभिक परीक्षा में 8,997 अभ्यर्थी सफल हुए हैं, जो मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे.

बताया जा रहा है कि इससे पहले परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख को बढ़ाया गया था. आयोग के कार्यालय में संबधित दस्तावेजों के साथ हार्ड कॉपी जमा कराने की अंतिम तिथि 7 मई से बढ़ाकर 17 मई शाम 5 बजे तक की गई थी. बीपीएससी की मुख्य परीक्षा तीन विषयों की होगी. इसमें हिन्दी सौ अंक और दो पेपर सामान्य अध्ययन 300-300 अंक को होंगे. इसके अलावा आयोग की अधिसूचना में दिए गए 34 विषयों में से किसी एक विषय को रखना अनिवार्य है. यह 300 अंकों का होगा.