Movie prime

केंद्र ने बिहार को मिलने वाले ऑक्सीजन के कोटे को बढ़ाया, 214 की जगह अब 274 मीट्रिक टन देगी भारत सरकार

इस वक़्त ऑक्सीजन की कितनी जरूरत है ये हम बखूबी समझ रहे हैं. अब तक हुई मौत में कितनों ने ऑक्सीजन की कमी के कारण दम तोड़ दिया. इसी क्रम में भारत सरकार ने बिहार को मिलने वाले ऑक्सीजन के कोटे को बढ़ा दिया है. केंद्र सरकार अब बिहार को 274 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की… Read More »केंद्र ने बिहार को मिलने वाले ऑक्सीजन के कोटे को बढ़ाया, 214 की जगह अब 274 मीट्रिक टन देगी भारत सरकार
 
केंद्र ने बिहार को मिलने वाले ऑक्सीजन के कोटे को बढ़ाया, 214 की जगह अब 274 मीट्रिक टन देगी भारत सरकार

इस वक़्त ऑक्सीजन की कितनी जरूरत है ये हम बखूबी समझ रहे हैं. अब तक हुई मौत में कितनों ने ऑक्सीजन की कमी के कारण दम तोड़ दिया. इसी क्रम में भारत सरकार ने बिहार को मिलने वाले ऑक्सीजन के कोटे को बढ़ा दिया है. केंद्र सरकार अब बिहार को 274 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति करेगी.

बता दें कि अब तक बिहार को केंद्र की तरफ से 214 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिलती थी. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए केंद्र से 300 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की मांग की थी. जिसे देखते हुए केंद्र सरकार ने ऑक्सीजन आपूर्ति की क्षमता को बढ़ा दिया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रदेश में कोरोना नियंत्रण को लेकर लगातार बैठक कर रहे हैं. आज वे कोविड अस्पतालों की जानकारी लेंगे. साथ ही इस मुश्किल दौर में ड्यूटी निभा रहे डॉक्टरों व नर्सों से वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संवाद करेंगे. मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं का जायजा भी लेंगे.

बिहार में कोरोना की दूसरी लहर का जानलेवा प्रभाव लगातार दिख रहा है. हालांकि इसके प्रभाव को कम करने के लिए राज्य भर मे 25 मई तक लॉकडाउन है. वहीं, राज्य में शुक्रवार को 7494 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की गई. अब राज्य में कोरोना के कुल एक्टिव मामले 89563 हैं. वहीं, राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 77 मरीजों की मौत हुई है.