Movie prime

बिहार में भी असर दिखा चक्रवाती तूफान ‘TAUKTAE’ का, कई जिलों में हो रही बूंदाबांदी बारिश

चक्रवाती तूफान Tauktae सोमवार रात गुजरात के सौराष्ट्र तट से टकरा गया और इस दौरान 185 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से हवाएं चली. तूफान का लैंडफॉल जारी है और इस वजह से राज्य के 14 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी है. आपको बता दें, अरब सागर से उठा ये चक्रवाती तूफान तौकते का असर बिहार… Read More »बिहार में भी असर दिखा चक्रवाती तूफान ‘TAUKTAE’ का, कई जिलों में हो रही बूंदाबांदी बारिश
 
बिहार में भी असर दिखा चक्रवाती तूफान ‘TAUKTAE’ का, कई जिलों में हो रही बूंदाबांदी बारिश

चक्रवाती तूफान Tauktae सोमवार रात गुजरात के सौराष्ट्र तट से टकरा गया और इस दौरान 185 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से हवाएं चली. तूफान का लैंडफॉल जारी है और इस वजह से राज्य के 14 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी है.

आपको बता दें, अरब सागर से उठा ये चक्रवाती तूफान तौकते का असर बिहार में भी देखने को मिला है. राजस्थानी पटना समेत बिहार के अधिकांश हिस्सों में आंशिक बादल आए हुए हैं और तेज हवा भी चल रही है. साथ ही बूंदाबांदी बारिश भी शुरू हो गई है. सुबह से राजधानी पटना में भी मौसम का मिजाज बदल गया है.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना में पहले ही बताया कि अरब सागर से उठा तौकते चक्रवाती तूफान अत्यंत भीषण रूप धारण कर चुका है. चक्रवात के बाहरी भाग के मध्य से बादलों का उत्तर प्रदेश और बिहार के तरफ बढ़ना शुरू हो गया. समुद्र तल से 1.5 किलोमीटर ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण उत्तर पूर्व मध्य प्रदेश और आस पड़ोस में बना हुआ है.

मौसम विभाग ने यह भी बताया कि इसके प्रभाव से बिहार में आने वाले अगले दो से 3 दिनों के दौरान दिन के तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होने की संभावना है. राज्य में आने वाले अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के अधिकांश हिस्सों में आंशिक बादल छाए रहने और तेज हवा चलने और हल्की से मध्यम वर्षा की भी प्रबल संभावना है.

महाराष्ट्र से गुजरात पहुंचने के बाद चक्रवाती तूफान तौकते अब कमजोर पड़ गया है. तूफान तौकते की वजह से महाराष्ट्र और गुजरात दोनों ही राज्यों में भारी नुकसान हुआ है. कई जिलों में पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए हैं. देर रात 185 किलोमीटर की रफ्तार से गुजरात तट से टकराने के बाद तूफान कमजोर पड़ गया.