Movie prime

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा भारत और चीन में न सांस लेने के लिए हवा है, नहीं पीने का पानी

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ब्रिटेन के तीन दिवसीय दौरे के दौरान एक बार फिर से साफ सफाई, स्वच्छ हवा से लेकर पीने के पानी तक के मुद्दे पर भारतए चीन और रूस की आलोचना की हैण् ट्रंप ने कहा कि इतने बड़े देश होने के बावजूद तीनों देश न तो सांस लेने… Read More »राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा भारत और चीन में न सांस लेने के लिए हवा है, नहीं पीने का पानी
 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ब्रिटेन के तीन दिवसीय दौरे के दौरान एक बार फिर से साफ सफाई, स्वच्छ हवा से लेकर पीने के पानी तक के मुद्दे पर भारतए चीन और रूस की आलोचना की हैण् ट्रंप ने कहा कि इतने बड़े देश होने के बावजूद तीनों देश न तो सांस लेने के लिए शुद्ध हवा है और नहीं पीने के लिए स्वच्छ पानी. देश के जिम्मेदार लोग खूद को तो विकसित करने में लगे हैं लेकिन विश्व के पर्यावरण के प्रति वह अपनी जिम्मेदारी बिलकूल नहीं निभा रहे हैं.

ट्रंप ने यह सारी बातें ब्रिटिश चैनल आईटीवी को दिए एक इंटरव्यू में कही. उन्होंने अपने देश की तारिफ करने में भी कोई कसर नही छोड़ी, जो पैरिस जलवायु समझौते से पहले ही बाहर चुके हैं. ट्रंप ने यूएस के जलवायु आंकड़ों के अधार पर दावा किया कि पूरी दुनिया में यूएस की जलवायु सबसे साफ और पानी शुद् है. और दिन पर दिन यहां की जलवायु काफी अच्छी होती जा रही है.

बोले भारत, चीन, रूस इन तीनों देशों के पास प्रदूषण.सफाई को लेकर समझ नही है, शायद इसी का नतिजा है कि स्थिति ऐसी है. उन्होंने कहा, मैं इन शहरों का नाम नहीं लूंगा लेकिन मुझे पता है अगर आप इन शहरों में जाते हैं तो आप सांस तक नहीं ले सकते हैं. क्योंकि उस देश के मुखिया इस विषय पर ध्यान नही दे रहे हैं.

इस मौके पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ट ट्रंप सोमवार को महारानी एलिजाबेथ और प्रिंस चार्ल्स से भी मिले और बकिंघम पैलेस के शाही भोज में भी शामिल हुएण. भोजन के पश्चात ट्रंप ने प्रिंस चार्ल्स से पर्यावरण के मुद्दे पर बात की. प्रिंस चार्ल्स लंबे समय से पर्यावरण के विनाश और जलवायु परिवर्तन को लेकर जागरुकता पर काम कर रहे हैं.