Movie prime

राज्य में कोरोना की दूसरी लहर की आशंका, 10 दिनों तक हाई अलर्ट

दूसरे राज्यों में रहने वाले बिहार के लोग बड़ी संख्या में छह महापर्व पर अपने घर आए थे. राज्य में कोरोना की दूसरी लहर की आशंका के मद्देनजर राज्य स्वास्थ्य मुख्यालय ने बिहार के सभी जिलों को अगले 10 दिनों तक हाई अलर्ट पर रहने का आदेश दिया है. इसके तहत कई तरह के दिशा-निर्देश… Read More »राज्य में कोरोना की दूसरी लहर की आशंका, 10 दिनों तक हाई अलर्ट
 
राज्य में कोरोना की दूसरी लहर की आशंका, 10 दिनों तक हाई अलर्ट

दूसरे राज्यों में रहने वाले बिहार के लोग बड़ी संख्या में छह महापर्व पर अपने घर आए थे. राज्य में कोरोना की दूसरी लहर की आशंका के मद्देनजर राज्य स्वास्थ्य मुख्यालय ने बिहार के सभी जिलों को अगले 10 दिनों तक हाई अलर्ट पर रहने का आदेश दिया है. इसके तहत कई तरह के दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं.

जिलों में कोविड केयर सेंटर व अस्पतालों को क्रियाशील बनाए रखने और स्वास्थ्य व्यवस्था चाक-चैबंद बनाए रखने के लिए कहा गया है. साथ ही, स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस-प्रशासन व नगर निगम के साथ मिलकर सार्वजनिक जगहों पर कोरोना जांच के लिए शिविर लगाने की तैयारी की है.

मुख्य सचिव दीपक कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर सभी डीएम को एहतियाती कदम उठाने के निर्देश जारी किए. वहीं, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के प्राचार्य व अधीक्षकों के साथ वर्चुअल बैठक की. दोनों बैठकों में हाई अलर्ट को लेकर निर्देश दिए गए.

https://youtu.be/Cf7Yd2xzpd0