Movie prime

अच्छी खबर : फाइजर की कोरोना वैक्सीन को ब्रिटेन में मिली मंजूरी, 7 दिसंबर से टीका लगाने की शुरुआत

कोरोना महामारी से जूझ रहे दुनियाभर के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. फाइजर की कोरोना वैक्सीन को ब्रिटेन में मंजूरी मिल गई है. इस मंजूरी के साथ ही ब्रिटेन कोविड-19 वैक्सीन को मंजूरी देने वाला पहला पश्चिमी देश बन गया है. ब्रिटेन में राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा कर्मियों को सात दिसंबर से टीका लगाने… Read More »अच्छी खबर : फाइजर की कोरोना वैक्सीन को ब्रिटेन में मिली मंजूरी, 7 दिसंबर से टीका लगाने की शुरुआत
 
अच्छी खबर : फाइजर की कोरोना वैक्सीन को ब्रिटेन में मिली मंजूरी, 7 दिसंबर से टीका लगाने की शुरुआत

कोरोना महामारी से जूझ रहे दुनियाभर के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. फाइजर की कोरोना वैक्सीन को ब्रिटेन में मंजूरी मिल गई है. इस मंजूरी के साथ ही ब्रिटेन कोविड-19 वैक्सीन को मंजूरी देने वाला पहला पश्चिमी देश बन गया है.

ब्रिटेन में राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा कर्मियों को सात दिसंबर से टीका लगाने की शुरुआत की जा सकती है. फाइजर का दावा है कि उसकी वैक्सीन कोविड-19 संक्रमण को रोकने में 95 फीसदी से ज्यादा असरदार पाई गई है.ब्रिटेन से पहले रूस भी अपने यहां एक वैक्सीन को मंजूरी दे चुका है. 11 अगस्त को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन को लॉन्च किया था. इस वैक्सीन का नाम स्पूतनिक V है.

ब्रिटेन ने पिछले महीने अपनी मेडिसिन एंड हेल्थकेयर प्रोडक्ट्स रेगुलेटरी एजेंसी (MHRA) से फाइजर-बायोएनटेक कोरोना वायरस वैक्सीन का रिव्यू करने को कहा था.ब्रिटेन ने फाइजर-बायोएनटेक की दो-शॉट वाली वैक्सीन की चार करोड़ खुराक का ऑर्डर दिया है. मंजूरी मिलने साथ ही दवा की खेप ब्रिटेन के लिए रवाना कर दी गई है.ब्रिटेन की वैक्सीन कमेटी तय करेगी कि जरूरतमंद समूहों को सबसे पहले वैक्सीन कैसे मिलेगा.

https://youtu.be/J2Kde1jtytY