Movie prime

भाजपा छोड़ TMC में शामिल होने वाले मुकुल रॉय की सुरक्षा गृह मंत्रालय ने ली वापस

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रहे और पिछले दिनों टीएमसी में शामिल होने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकुल रॉय को मिली सुरक्षा केंद्र ने वापस ले ली है. रॉय को जेड कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई थी. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उनका सुरक्षा कवर अपग्रेड किया था और जेड कैटेगरी की सुरक्षा दी… Read More »भाजपा छोड़ TMC में शामिल होने वाले मुकुल रॉय की सुरक्षा गृह मंत्रालय ने ली वापस
 
भाजपा छोड़ TMC में शामिल होने वाले मुकुल रॉय की सुरक्षा गृह मंत्रालय ने ली वापस

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रहे और पिछले दिनों टीएमसी में शामिल होने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकुल रॉय को मिली सुरक्षा केंद्र ने वापस ले ली है. रॉय को जेड कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई थी. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उनका सुरक्षा कवर अपग्रेड किया था और जेड कैटेगरी की सुरक्षा दी गई थी. जी हां ये जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआइ ने दी है.

आपको बता दे कि मुकुल रॉय ने टीएमसी में शामिल होने के एक दिन बाद ही केंद्रीय गृह मंत्रालय को खुद पत्र लिखकर उनका सुरक्षा कवर हटाने की मांग की थी. पत्र बीते शनिवार को लिखा गया. 66 साल के रॉय को पहले वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई थी और सीआरपीएफ के कर्मचारी उनकी सुरक्षा में तैनाथ थे.

मार्च 2021 में केंद्र के नए आदेश में सीआरपीएफ की वीआईपी सुरक्षा यूनिट को उनकी सुरक्षा अपग्रेड करने का निर्देश दिया था. उसके बाद से उनकी सुरक्षा में 24-30 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया था. सुरक्षाकर्मी चुनाव प्रचार और उनके आवास पर मुस्तैदी से तैनात रहे. करीब चार साल बाद दोबारा टीएमसी में शामिल होने के बाद मुकुल रॉय को केंद्र से मिली सुरक्षा हटा ली गई है. इसके बाद उन्हें बंगाल सरकार ने वाई कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराई है.