Movie prime

अगर लॉकडाउन में कर रहे हैं शादी, तो इस पोर्टल को एक बार जरूर चेक कर लें

कोरोना की कहर की वजह से कई घरों में शादियां होनी थी. पिछले साल भी पैंडेमिक स्थिति होने के कारण लोगों ने शादियां अगले साल तक के लिए टाल दी. लेकिन इस साल भी कोरोना की दूसरी लहर ने मुश्किल और भी ज्यादा बढ़ा दिया है. लेकिन अब भी कई घर ऐसे हैं जहां शादियां… Read More »अगर लॉकडाउन में कर रहे हैं शादी, तो इस पोर्टल को एक बार जरूर चेक कर लें
 
अगर लॉकडाउन में कर रहे हैं शादी, तो इस पोर्टल को एक बार जरूर चेक कर लें

कोरोना की कहर की वजह से कई घरों में शादियां होनी थी. पिछले साल भी पैंडेमिक स्थिति होने के कारण लोगों ने शादियां अगले साल तक के लिए टाल दी. लेकिन इस साल भी कोरोना की दूसरी लहर ने मुश्किल और भी ज्यादा बढ़ा दिया है. लेकिन अब भी कई घर ऐसे हैं जहां शादियां तो हो रही है लेकिन लोगों में इस बात का भी डर है कि कहीं प्रशासन बीच में आकर कोई रोड़ा ना बने.

अब ऐसे में जिनकी शादियों की तारीख पहले से तय थी और अचानक ही लॉकडाउन हो गया़. उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, जिनको किसी को जरूरी काम से पटना जिले के अंदर या दूसरे जिले में जाना है तो इसके लिए इ-पास की व्यवस्था की गयी है. लेकिन शादी-विवाह को लेकर कोई ऑप्शन नहीं था, जिसके कारण शादी-विवाह के लिए गाड़ी पास जारी करने के लिए लोग आवेदन देने में असमर्थ थे.

ऑप्शन नहीं होने के कारण लोगों की काफी परेशानी बढ़ गयी थी. लेकिन, बुधवार की शाम शादी-विवाह को लेकर भी इधर-उधर जाने का ऑप्शन आ गया. जिस पर आप क्लिक करके शादी-विवाह को लेकर इधर-उधर जाने के लिए आवेदन कर सकते हैं.

इ-पास जारी करने के लिए कारणों की जो लिस्ट दी गयी है, उसमें अपनी और संबंधी की शादी को लेकर दो ऑप्शन दिया गया है. इन दोनों में से एक ऑप्शन पर क्लिक कर इ-पास के लिए आवेदन दे सकते हैं.

विदित हो कि जिले के अंदर, दूसरे जिले में जाने के लिए और दूसरे राज्य में जाने के लिए इ-पास की व्यवस्था प्रशासन के माध्यम से किया जाना है. इसके बिना कोई भी व्यक्ति इधर-उधर नहीं जा सकता है.

इ-पास को serviceonline.bih.gov.in के लिंक पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि इ-पास केवल दुल्हा-दुल्हन व उनके घर वालों को ही निर्गत किया जायेगा.